Follow Us:

सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो नहीं किया तो दर्ज होगा केस: DC

मृत्युंजय पुरी |

कोरोना वायरस के बीच डीसी कांगड़ा ने सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दिया है। राकेश प्रजापति ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग को पहले एडवाइजरी जारी की गई थी। पीएम और प्रदेश के सीएम की ओर से लोगों को कहा गया था कि सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करना है। कर्फ्यू में ढील के दौरान यदि लोग एक मीटर की दूरी बनाकर बाहर निकलते हैं तो महामारी फैलने का खतरा बना हुआ है वो कम हो जाएगा। लेकिन कई जगहों पर देखा गया है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो नहीं कर रहे हैं, इसीलिए जिला प्रशासन बाध्य हो गया और इसे एक ऑर्डर का रूप दे दिया गया।

सेक्शन 34 डीएम एक्ट के माध्यम से एक ऑर्डर पास किया गया है कि कहीं पर भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करते नजर नहीं आएंगे जिन पर अधिकारियों द्वारा इस पर संज्ञान लिया जाता है तो ऐसे लोगों पर कार्रवाई करते हुए केस दर्ज किए जाएंगे। सभी एसडीएम, डीएसपी, एसएचओ, सेक्टर मैजिस्ट्रेट को भी आदेश पारित किए गए हैं कि वे कर्फ्यू में ढील के दौरान बाहर निकलें और देखें कि कोई सोशल डिस्टेंसिंग की उल्लंघन तो नहीं कर रहा, यदि कोई ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बैंक अधिकारियों, दुकानदारों को भी आदेश दिए हैं कि वे अपने बैंक्स या दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मार्क नहीं लगाते हैं और सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो नहीं होती है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है।