Follow Us:

नेरचौक अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के पुख्ता इंतजाम, प्रोटोकॉल का किया जा रहा पालन: DC

बीरबल शर्मा |

चंबा के तीसा में कोरोना पॉजटिव पाए गए चार मरीजों को बीती आधी रात को मंडी जिले के नेरचौक भंगरोटू स्थित मेडिकल कालेज लाया गया। इसे लेकर बुधवार को स्थिति सपष्ट करते हुए उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि मंडी के श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज और अस्पताल नेरचौक में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के पुख्ता इंतजाम हैं। प्रदेश सरकार ने नेरचौक अस्पताल को कोविड-19 समर्पित अस्पताल घोषित किया है। यहां इलाज के लिए सभी सुविधाएं हैं। अस्पताल में डॉक्टर व सहायक स्टाफ  ऐसे मामलों में उपचार व देखभाल के लिए पूरी तरह प्रशिक्षित हैं।

ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमित 50 मरीजों के उपचार की व्यवस्था है। इसे आवश्यकतानुरूप 100 तक बढ़ाया जा सकता है।  उपायुक्त ने कहा कि अस्पताल में कोरोना मरीजों के इलाज के संदर्भ में मानक प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जा रहा है। इसलिए इसे लेकर आस पास के क्षेत्र में किसी को जरा सा भी घबराने की जरूरत नहीं है।

इसके अलावा आईजीएमसी शिमला और डॉ राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल टांडा में भी कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज को लेकर प्रबंध किए गए हैं। प्रदेश के इन तीनों अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज की सारी व्यवस्था है।