Follow Us:

7 दिनों में कोरोना का नया मामला नहीं आया तो कर्फ्यू में मिलेगी आंशिक छूट: CM

समाचार फर्स्ट डेस्क |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाए जाने को मानवता के हित में बताया है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मानवता हित में, राष्ट्र हित में, समाज हित में यह निर्णय लिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संबोधन में घोषणा की है कि आगामी 3 मई तक लॉकडाउन की समय अवधि बढ़ाई जाएगी। समस्त प्रदेशवासियों से आग्रह है कि कोरोना महामारी से बचाने के लिए लगाए जा रहे लॉकडाउन का इसी प्रकार पालन करें, जैसे हम करते आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के निर्देशानुसार जो क्षेत्र हॉटस्पॉट में नहीं होंगे या हॉटस्पॉट में बदलने की संभावना कम होगी, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी आई है। प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है कि यह कमी अब लगातार कायम रखनी है। जिन क्षेत्रों में अगले 7 दिनों में कोई भी नया मामला नहीं आएगा, ऐसे क्षेत्रों में कई तरह की आंशिक छूट प्रदान की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 20 अप्रैल के बाद कुछ क्षेत्रों में रियायत दी जाएंगी।

मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन अवधि के दौरान प्रदेश के लोगों द्वारा बढ़ते गए संयम की सराहना की और कहा तीन मई तक प्रदेश का प्रत्येक व्यक्ति इसी तरह से संयमित होकर घर में रहेगा, ताकि प्रदेश में कोरोना की किसी भी संभावना को खत्म किया जा सके। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा सरकार ने पहले ही प्रदेश को अलग अलग जोन में बांटने का निर्णय लिया है। सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी के सात मंत्रों का पालन करने का आह्वान किया।