Follow Us:

कुल्लू: लाहौल से रेफर पांच मरीजों सहित 8 लोगों को किया गया एयरलिफ्ट

गौरव, कुल्लू |

जनजातीय जिला लाहौल स्पीति से 5 मरीजों सहित 8 लोगों को एयरलिफ्ट किया गया। जिला प्रशासन ने मरीजों की गंभीर हालत को देखते हुए प्रदेश सरकार से हेलीकॉप्टर सेवा की मांग की थी जिसके चलते आपातकालीन एयर उड़ान लाहौल के लिए भरी गई और रेफर किए गए मरीजों को हेलीकॉप्टर के माध्यम से भुंतर एयरपोर्ट लाया गया जहां से उन्हें क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू पहुंचाया गया है। अब यहां इन मरीजों का उपचार चल रहा है।

रेफर किए गए इन मरीजों में एक गर्भवती महिला और एक ऑर्थो का मरीज गंभीर बताया जा रहा है। जबकि इसके साथ साथ दो अन्य मरीज भी एयरलिफ्ट किए गए हैं।

गौरतलब है कि जनजातीय जिला लाहौल स्पीति को दूसरे जिला से जोड़ने वाला रोहतांग दर्रा मार्ग अभी बहाल नहीं हो पाया है जिस कारण घाटी के लोगों की आवाजाही हवाई सेवाओं पर ही निर्भर है। इसके साथ ही रोहतांग टनल के माध्यम से वाहनों की आवाजाही को अभी अनुमति नहीं दी गई है। जिसके चलते आपातकालीन हवाई उड़ान करनी पड़ी है। कुल्लू स्थित हवाई सेवा लाईजनिंग अधिकारी आशोक ने बताया कि हैलीकॉप्टर के माध्यम से मरीज प्रेम प्यारी, युगल किशोर, शिल्पा, नीलम के अलावा तीन तिमारदार सुरेंद्र, रामदास, दिनेश नोरबू को एयरलिफ्ट किया गया है।