Follow Us:

निर्माणाधीन एम्स के मजदूरों ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ खोला मोर्चा, उड़ी डिस्टेंसिंग की धज्जियां

एस जम्बाल |

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में निर्माणाधीन एम्स हॉस्पिटल में विभिन्न राज्यों के भारी संख्या में मजदूरों ने हंगामा किया। हंगामें के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की पूरी तरह धज्जियां उड़ी। सैकड़ों मजदूर  समान सहित कंपनी के बाहर हुए इक्कठा हुए औरकंपनी प्रबंधन के खिलाफ हल्ला बोल। घर जाने की जिद पर अड़े रहे मजदूर, प्रशासनिक अधिकारी मोके पर पहुंचे और मजदूरों को समझाने का प्रयास करते रहे लेकिन मजदूर अपनी जिद पर अड़े रहे।

मजदूरों ने कंपनी प्रबंधन पर आरोप लगाया क़ि उनका 40 दिनों का वेतन नहीं दिया गया। राशन का पैसा वेतन से काटा गया। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करते हुए एक ही कमरे में 10 से 15 लोगों के रहने की व्यवस्था की गई हैं। मजदूरों का कहना है कि यहां रहकर ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है औऱ एक कमरे में कई कई लोग रहते हैं। एक बाथरूम में 200 लोग जाते हैं ऐसे में हमें घर भेज दिया जाए।

वहीं बिलासपुर के अतिरिक्त उपायुक्त विनय धीमान ने मजदूरों के खाते में जल्द वेतन डालने, घर जाने के इच्छुक मजदूरों के लिए चार काउंटर बनाकर कोविड-19 ई पास में रजिस्ट्रेशन कर भेजने और सोशल डिटेंसिंग का पालन करते हुए मजदूरों के रहने और खाने पीने की उचित व्यवस्था करने के आदेश एनसीसी कंपनी को दिए है।