Follow Us:

नोटबंदी और GST को लेकर दुष्प्रचार कर रही कांग्रेस: राजनाथ सिंह

पी. चंद |

आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है इसलिए दोनों पार्टियों के स्टार प्रचारकों और नेताओं नें चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज शिमला में कहा कि हिमाचल प्रदेश में बीजेपी का सूरज चढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही हिमाचल में बीजेपी के सत्ता में आते ही कांग्रेस का सूरज डूबने वाला है।

राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में नोटबंदी और जीएसटी के नाम पर  कांग्रेस केन्द्र के खिलाफ दुष्प्रचार कर रही है। उन्होंने कहा कि भले ही नोटबंदी और जीएसटी कड़े फैसले हैं लेकिन, ये आर्थिक सुधारों की दिशा में बढ़ाए गए कदम है। आगे भी जनहित में इस तरह के कड़े फैसले सरकार कर सकती है। भले ही इस तरह के फैसले कुछ दिन कड़े हो लेकिन लोंग टर्म मैं आर्थिकी सुदृढ़ीकरण के लिए बेहतर परिणाम देंगे। कांग्रेस इसका दुष्प्रचार कर फ़ायदा ढूंढ रही है।

गृह मंत्री ने कहा कि यदि नोटबंदी और जीएसटी के फैसले गलत होते और भारत की आर्थिक स्थिति बेहतर नहीं होती और नही विदेशी इन्वेस्टर भारत में आते। कांग्रेस के समय में तो सारे इन्वेस्टर सड़कों पर आ गए थे। आज भी दुनिया की सबसे तेज बढ़ने वाली आर्थिकी किसी देश की है तो वह भारत की है। यही वजह है कि भारत का नाम अब बेहतर आर्थिकी वाले देशों के पायदान में आगे आया है।

राजनाथ ने कहा कि केन्द्र सरकार ने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए कई कदम उठाए है इसलिए कांग्रेस पार्टी को सुझाब देने चाहिए। गुड़िया कांड हिमाचल में बहुत बड़ा मामला था। इसलिए महिला सुरक्षा के लिए हिमाचल में 33 फीसदी आरक्षण पुलिस में महिलाओं को देंगे। हिमाचल में किसी चीज की कमी नही है उसको आगे ले जाने की जरूरत है।