Follow Us:

9 से 2 बजे तक खुलेगा कांगड़ा, ढाबे-रेस्टरां में बैठ कर ख़ाने पर रहेगा प्रतिबंध

मृत्युंजय पुरी |

लॉक डाउन का तीसरा चरण शुरू हो चुका है। वहीं अगर बात की जाए तो लॉक डाउन में छूट के दायरे को भी बढ़ाया गया है। जिला कांगड़ा में अब छूट का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक कर दिया है। डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि दुकाने खुलने के समय मे बदलाव किया गया है। रेस्टोरेंट, कैफ़े, ईटिंग जॉइन,मिठाई की दुकानें, ढाबे भी खुलेंगे लेकिन यहां पर सिर्फ खरीददारी और होम डिलवरी की जा सकती है। इन स्थानों पर बैठ कर खाना नहीं खा सकते है।

वहीं जिला में शराब की दुकानें आज से खोल दी हैं। इसके अलावा बार और अहाते बन्द रहेंगे। शराब के ठेकों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा। जिला के सभी दुकानदारों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना अनिवार्य होगा। अब सिर्फ नाई की दुकानें, ब्यूटी पॉर्लर की दुकानें, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, सपॉर्ट्स कैम्पलेस्क्स बन्द रहंगे। जिले के अंदर और जिले के बाहर टैक्सी चल सकती है और ड्राइवर के साथ 2 लोग सफर कर सकते है। जिला में अभी भी बस सेवा बहला नही की गई है।

डीसी ने कहा कि सरकारी कार्यालय खुलेगें 30 % क्लास 3 ओर 4 के कर्मचारी आएंगे इसके अलावा क्लास 1 ओर 2 के सभी अधिकारी मौजूद रहंगे। कांगड़ा में भी कोई काम करने के लिए  कर्फ्यू पास की जरूरत नहीं है। सुबह 9 बजे से 2 बजे तक जिले के भीतर कोई पास की जरूरत नहीं होगी। अगर जरूरत हैं तो पास के लिए शिमला और कांगड़ा की वेबसाइट पर सम्पर्क कर सकते है।