Follow Us:

पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़े, कोरोना संकट के बीच लोगों पर बोझ डाल रही सरकार: GS बाली

मृत्युंजय पुरी |

कांग्रेस के पूर्व मंत्री जीएस बाली ने कोरोना महामारी के बीच सरकार को निशाने पर लिया है। जीएस बाली ने कहा कि प्रदेश सरकार ने डीजल और पेट्रोल पर एक रूपया प्रति लीटर वैट बढ़ा दिया है। अब डीजल और पेट्रोल दोनों ही एक-एक रूपया मंहगे हो जांएगे । इन मुश्किल दिनों में जब समस्त देशवासी कोविड-19 की मार झेल रहे हैं और आर्थिक स्थिति अन्यन्त दयनीय है। सरकार ने लोगों को राहत देने की जगह उल्टा उनपर बोझ डालने का काम किया है। डीजल और पेट्रोल के मूल्य बढ़ाकर जनता पर अनावश्यक बोझ डाल दिया गया है।  

इस समय बसें चल नहीं रही हैं, निजी वाहन भी बिना अनुमति के बिना नहीं चल रहे हैं। प्रदेश की जनता भारी मुश्किलों का सामना करने को विवश है। उस पर उक्त दोनों पर दाम बढ़ने से हर वस्तु का दाम स्वाभाविक रूप से बढ़ना निश्चित है। अर्थात पहले ही मंहगाई और अब कोविड-19 से त्रस्त जनता को और दबाने का प्रयत्न किया जा रहा है ।

उन्होंने कहा कि मेरा हिमाचल प्रदेश सरकार से अनुरोध है कि लोकहित में उपरोक्त बढ़ोतरी को तुरन्त प्रभाव से वापस लिया जाए। प्रदेश में बेरोजगारी एक ज्वलन्त समस्या है और कोरोना बीमारी के फैलने से बेरोजगारों की संख्या में और बढ़ोतरी हुई है। इसलिए सरकार को चाहिए कि बेरोजगारों को प्रति माह बेरोजगारी भत्ता देने का प्रावधान किया जाए जैसा कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने किया था। दूसरे प्रदेशों की सरकारों की तरह लोगों के बिजली और पानी के बिल माफ किए जांए तथा उद्योगों को बचाने हेतू अतिशीघ्र कोई नीति बनाई जाए।