Follow Us:

ट्राई-सिटी से 5 जिलों के 1 हज़ार 6 लोगों को हिमाचल लाया गया: CM

पी. चंद |

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां कहा कि राज्य सरकार लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न राज्यों में फंसे प्रदेश के लोगों को हर संभव सहायता सुनिश्चित कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ट्राई-सिटी चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला में फंसे प्रदेश के लगभग 1006 लोगों को आज राज्य पथ परिवहन निगम की 44 बसों के माध्यम से वापस लाया गया।

इनमें शिमला जिला के 585, सोलन जिला के 150, सिरमौर जिला के 170, किन्नौर जिला के 89 और बिलासपुर जिला के 12 व्यक्ति शामिल हैं। इन सभी व्यक्तियों की जुखाम जैसी बीमारी के लक्षणों की स्वास्थ्य जांच करने के बाद उनके घर पर क्वारंटीन किया जाएगा।

अंतरराज्यीय आवाजाही के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

राज्य सरकार ने विद्यार्थियों, औद्योगिक श्रमिकों, पर्यटकों, धार्मिक यात्रियों, व्यवसायियों और अन्य लोगों के अनुरोध पर अंतरराज्यीय आवाजाही सुनिश्चित बनाने और उनसे संबंधित डाटा तैयार करने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं। रजनीश को हरियाणा, नई दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लिए नोडल अधिकारी के रूप में नामित किया गया है।

इसके अलावा सचिव वित्त अक्षय सूद को तमिलनाडू, आन्ध्र प्रदेश, तेलंगाना, मंडल आयुक्त शिमला राजीव शर्मा को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड, श्रम आयुक्त एवं निदेशक रोजगार एस.एस गुलेरिया को झारखण्ड और उड़ीसा, राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर को उत्तर प्रदेश, विशेष सचिव वित्त, देव दत्त शर्मा को बिहार, निदेशक ऊर्जा मानसी सहाय ठाकुर को महाराष्ट्र, गोआ और पुड्डूचेरी, निदेशक वित्त और कार्मिक, सुदेश मोक्टा को केरल, लक्षद्वीप, कर्नाटक, निदेशक हिप्पा चन्द्र प्रकाश वर्मा को पश्चिम बंगाल, निदेशक ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज राज ललित जैन को पंजाब, चंडीगढ़ और मोहाली विशेष सचिव एमपीपी और पावर हेमराज बैरवा को राजस्थान, गुजरात और दादर और नगर हवेली, दमन और दियू के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

विशेष सचिव वन और उद्योग नीरज कुमार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और निदेशक कार्मिक और वित्त, एचपीपीसीएल मनमोहन शर्मा को असम, मिजोरम, अरूणाचल प्रदेश, मणिपुर नागालैंड, त्रिपुरा और मेघालय तथा निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा रोहित जम्वाल को अंडमान और निकोबार द्वीप और सिक्किम के लिए नोडल अधिकारी के रूप में नामित किया गया है।