Follow Us:

सीटिंग जज से करवाई जाए स्वास्थ्य विभाग घोटाले की जांच: कांग्रेस सेवादल

पी. चंद |

प्रदेश अध्यक्ष बिंदल के इस्तीफे पर कांग्रेस सेवादल ने सवाल उठाये हैं। सेवादल ने कहा कि इससे पता चलता है कि स्वास्थ्य विभाग में हुए घोटाले में किस स्तर तक की संलिप्तता है। जहां किसी भी राष्ट्रीय दल के प्रदेश अध्यक्ष को इस्तीफा देना पड़े और ये कहना पड़े कि सिर्फ मोरल ग्राउंड पर हुआ है। इससे पता चलता है कि इस घोटाले में और कोरोना महामारी जैसी वैश्विक आपदा के चलते स्वास्थ्य विभाग में अभी तक की जितनी भी खरीद फरोख्त हुई है वो संदेह के घेरे में है।

मामला प्रदेश में अब तक के सबसे बड़े घोटाले का है और इस सारे के सारे मामले को जहां प्रधानमंत्री कार्यालय की देख रेख में 1 अलग से नोडल अधिकारी को लगाया गया है। वहीं पर इस सारे क्रियाकलाप का संज्ञान लेते हुए माननीय उच्च न्यायालय की एक जांच कमेटी गठित करके इस पर कार्रवाई करनी चाहिए क्योंकि वर्तमान में सरकारी एजेंसियों के ऊपर से जनता का विश्वास उठ चुका है।

जहां सत्तारूढ़ दल के अध्यक्ष को इस्तीफा देना पड़े, जहां सत्तारूढ़ दल के कई नेताओं पर उंगलियां उठ रही हों… वहां यह विश्वाश नहीं किया जा सकता है की कितने बड़े पैमाने की हेरा-फेरी है। इसके चलते सरकारी एजेंसियों कोई न्याय कर पाएंगी। इस पूरे प्रकरण को देखते हुये हिमाचल प्रदेष कांग्रेस सेवादल मांग करता है कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को नैतिकता के आधार पर त्यागपत्र दे देना चाहिये क्योंकि मुख्यमंत्री के पास ही गृह तथा स्वास्थय विभाग का प्रभार भी है और उनकी नाक के नीचे इतना बड़ा प्रकरण घटित हो रहा है।