Follow Us:

20 लाख करोड़ को आर्थिक पैकेज सिर्फ आंकड़ों की बाजीग़री है: GS बाली

मृत्युंजय पुरी |

पूर्व मंत्री जीएस बाली ने आज कांगड़ा में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राज्य और केंद्र सरकार पर हमला बोला । इस दौरान उनके साथ प्रदेश कांग्रेस महासचिव रघुबीर सिंह बाली और प्रदेश सचिव अजय वर्मा मौजूद थे । पूर्व मंत्री ने बिहार के मुजफ्फरपुर स्टेशन की घटना का जिक्र किया, जिसमें भूख और प्यास से मां की मौत स्टेशन पर हो जाती है और बगल में मासूम हकीकत से अनभिज्ञ अपनी मां को जगाने की कोशिश करता है । उन्होंने कहा कि दो महीने के लॉकडाउन में हमने क्या हासिल किया। आज जो बच्चे और युवा झेल रहे हैं उसका दंश वो ताउम्र भूल नहीं पायेंगे ।  

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लगातार प्रवासी मजदूरों को घर भेजने की मांग करती रही । राज्य में लोगों के आने के बाद क्वांरटीन करके सारी सुविधा सरकार दें । लेकिन इस काम में केंद्र और राज्य दोनों ही सरकार फेल रही। उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने गरीबों को 10 हजार उनके खाते में डालने की मांग की। मनरेगा में काम के दिन को बढ़ा कर 200 दिन करने की मांग की । लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही । देश के छोटे और मंझोले कारोबारीयों को मदद की दरकार है । सरकार ने कहा कि उन्हें तनख्वाह दें । लेकिन सवाल उठता है कि तनख्वाह कहां से दें , जब काम धंधा ही ठप्प पड़ा हुआ है ।

पूर्व मंत्री ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि ये सब आंकड़ों की बाजीगरी है और कुछ नहीं । ये पहली बार हुआ है कि कोई मदद करना चाह रहा है लेकिन उससे मदद करने से रोका जा रहा है । सरकार को प्रवासी लोगों के खाने पीने से लेकर आर्थिक मदद तक करें ।   स्वास्थय विभाग में भ्रष्टाचार मामले को सबसे पहले मैंने उठाया और अब निदेशक की गिरफ्तारी हुई और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष को इस्तीफा देना पड़ा ।