Follow Us:

कांग्रेस स्पीक अप मुहिम में हिस्सा लें, देश को बचाने के लिए उठाएं आवाज़: RS बाली

मृत्युंजय पुरी |

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव और आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य RS बाली ने कहा कि आज देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है। आज से पूरे देश में स्पीक अप इंडिया मुहिम कांग्रेस द्वारा शुरू की गई है। जो भी देश हित के लिए अपनी आवाज बुलंद करना चाहता उसका कांग्रेस पार्टी की इस मुहिम में स्वागत है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश की जनता ने 2 बार मैंडेट दिया और 2 बार प्रधानमंत्री बनाया, लेकिन बावजूद उसके मोदी देश की जनता की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। जनता की रक्षा करने के बजाए झूठ बोलने का काम करते रहे।

उन्होंने कहा कि जब विश्व में कोरोना महामारी फैल रही थी तब कांग्रेस पार्टी ने सरकार से स्थिति संभालने को कहा था लेकिन सरकार ने इसे मजाक में लिया और अमेरिकी राष्ट्रपति के आगमन की तैयारी में लगे रहे। जब देश में कोरोना महामारी फैली तो उसे काबू करने में मोदी सरकार नाकाम रही जिसका खामियाजा देश के गरीब और लाचार वर्ग के साथ देश के हर नागरिक को झेलना पड़ रहा है। केंद्र सरकार की नाकामियों के कारण आज मजदूर वर्ग हज़ारो किलामीटर पैदल चलने को मजबूर है क्योंकि सरकार उन्हें को भी सुविधा मुहैया नहीं करवा पाई।

RS बाली ने कहा कि जो लोग टैक्स के दायरे में नहीं आते, गरीब हैं उनके खाते में प्रति व्यक्ति 10 हज़ार रुपये की सहायता राशी जमा करवाएं ताकि वो लोग इस महामारी में अपना गुज़र बसर कर सकें। मोदी ने हर नागरिक को 15 लाख रुपए देने का झूठ बोलकर सत्ता तो हासिल कर ली लेकिन अब कम से कम 10 हज़ार तो दो मोदी जी 15 लाख तो देने से रहे। एक देश के प्रधानमंत्री के पास इतनी शक्ति होती है कि वह हर नागरिक की रक्षा कर सकता है, लेकिन मोदी अपने देश के नागरिकों की रक्षा करने में नाकाम रहे है।

उन्होंने देश के लोगों से अपील की कि जो लोग देश हित में बोल रहे हैं और बोलने में सक्षम है वह इस मुहिम से जुड़ कर केंद्र सरकार को जगाने के साथ साथ देश के करोड़ों लोगों की जान  बचाने में अहम भूमिका अदा कर सकते हैं।