Follow Us:

कोरोना को हराने वाले युवक को अस्पताल से हुई छुट्टी, प्रशासन ने फूलों और तालियों के साथ दी विदाई

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कोरोना संक्रमण के विरुद्ध जंग जीतकर पूरी तरह स्वस्थ हुए कुल्लू जिला के आनी क्षेत्र के युवक को शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में स्थापित कोविड केयर सेंटर के इसोलेशन वार्ड से छुट्टी मिलने पर जिलाधीश डॉ. ऋचा वर्मा, एसपी गौरव सिंह, सीएमओ डॉ. सुशील चंद्र शर्मा, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी अनिल शर्मा, जिला कोविड सेंटर के नोडल अधिकारी डॉ. विकास डोगरा, स्वास्थ्य और आयुर्वेद विभाग के अन्य चिकित्सकों और स्टाफ के सदस्यों ने तालियां बजाकर कोरोना विजेता युवक की हौसला अफजाई की। जिलाधीश ने गुलदस्ता भेंट करके युवक को शुभकामनाएं दीं।

वहीं, युवक की हौंसला अफजाई के लिए वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने शिमला से वीडियो कॉल के माध्यम से बातचीत की। युवक के स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद इस युवक ने जिस धैर्य, साहस और एक जिम्मेदार नागरिक का परिचय दिया है, वह सचमुच काबिलेतारीफ है।

बता दें कि मुंबई से विशेष रेलगाड़ी से ऊना और वहां से एचआरटीसी बस के माध्यम से 18 मई को कुल्लू पहुंचे आनी के एक 27 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पाजीटिव आई थी। कुल्लू जिला में अभी तक कोरोना संक्रमण का यही एक मामला सामने आया था। इस संक्रमित युवक को जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में स्थापित कोविड केयर सेंटर के आईसोलेशन वार्ड में रखा गया था। हालांकि, उसमें बुखार, सर्दी-जुकाम जैसे लक्षण नहीं थे, लेकिन सैंपल की जांच रिपोर्ट में वह पॉजीटिव पाया गया था। यह कुल्लू जिला का पहला कोरोना संक्रमण का मामला था । शनिवार सुबह प्राप्त हुई संक्रमित युवक की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है और वह पूरी तरह स्वस्थ है।