Follow Us:

मरडी सेवानिवृत्त, CM के प्रधान सचिव रहे संजय कुंडू बने DGP

पी. चंद |

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव रहे संजय कुंडू हिमाचल के नए डीजीपी बन गए है। 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी संजय कुंडू ने आज पुलिस मुख्यालय में डीजीपी का कार्यभार संभाल लिया है। अब संजय कुंडू के डीजीपी बनते ही आईएएस कैडर के स्थानीय आयुक्त दिल्ली, प्रमुख सचिव विजिलेंस, प्रमुख सचिव आबकारी और कराधान के अलावा प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री जैसे ताकतवर पद खाली हो गए हैं।

एक तरफ़ एसआर मरडी ने संजय कुंडू को बधाई दी और कहा कि कुंडू डीजीपी के रूप में बेहतर सेवाएं प्रदान करेंगे। संजय कुंडू ने कहा कि कारोना संकट के बीच पुलिस ने बेहतर काम किया है। उम्मीद है कि आगे भी पुलिस बेहतर काम करेगी। हिमाचल में 20 हज़ार पुलिस कर्मी है। अपराध से निपटने के लिए सभी सहयोग करेंगे। क़ानून व्यवस्था को सुचारू चलाने के लिए सभी मिलकर काम करेंगे। सरकार का मार्गदर्शन मिलेगा आगे बढ़ेंगे।

ग़ौरतलब है कि सीताराम मरडी 31 मई रविवार को रिटायर हो रहे थे। रविवार को छुट्टी के चलते आज संजय कुंडू ने हिमाचल पुलिस प्रमुख का कार्यभार संभाल लिया है। संघ लोक सेवा आयोग ने प्रदेश को तीन नामों का पैनल भेज दिया था। इनमें 1984 बैच के वरिष्ठतम आईपीएस अधिकारी सोमेश गोयल के अलावा 1989 बैच के संजय कुंडू और एसआर ओझा का नाम था।