Follow Us:

गाय के साथ क्रुरता मामले पर राज्यपाल ने लिया संज्ञान, आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश

पी. चंद, शिमला |

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने बिलासपुर जिले के झंण्डुता में गत दिनों पालतू गाय के साथ क्रुरता का मामला सामने आने पर कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि वह इस घटना से आहत हुए हैं। राज्यपाल ने पुलिस महानिदेशक को लिखे पत्र में इस मामले में दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो। उन्होंने इस प्रकरण की जांच रिपोर्ट से उन्हें शीघ्र अवगत करवाने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि 26 मई को झंडूता थाने में पालतू गाय को विस्फोटक पदार्थ खिलाकर घायल करने का मामला सामने आया था। विस्फोट से गाय का जबड़ा पूरी तरह से फट गया था। इस संबंध में पशुमालिक गुरदयाल सिंह ने एक वीडियो बनाया था, जो कि वायरल हो रहा है। पशु मालिक ने घर के पास ही रहने वाले एक व्यक्ति पर गाय को विस्फोटक खिलाने का आरोप लगाया है।

वहीं, पुलिस ने गाय के मालिक गुरुदयाल सिंह की शिकायत पर पड़ोसी नंद लाल के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं सहित पशु क्रूरता एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।