Follow Us:

धागा फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, दम घुटने से 1 कामगार की मौत, 2 घायल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के साईं मार्ग पर स्थित बिनसन धागा फैक्ट्री में सोमवार सुबह अचानक आग लगने का हादसा सामने आया है। जानकारी के अनुसार आग लगने से फैक्ट्री में एक कामगार की दम घुटने से मौत हो गई है और एक महिला समेत दो कामगार घायल हो गए हैं। बद्दी क्षेत्र में यह पिछले तीन दिन में आग लगने का दूसरा हादसा है।

इससे पहले भी सैनिटाइजर बनाने वाली कंपनी में आग लग गई थी। जिसमें एक मजदूर फंस गया था। हालांकि समय रहते उसे बचा लिया गया। धागा फैक्ट्री में लगी आग इतनी ज्यादा थी कि इस पर काबू पाने के लिए मौके पर अग्निशमन विभाग की तीन गाड़ियों को बुलाना पड़ा। अग्निकांड में मारा गया श्रमिक प्रेम 30 साल झारखंड का रहने वाला था।

बताया गया की जब आग लगी, उस समय फैक्ट्री में उत्पादन का काम चल रहा था औऱ फैक्ट्री में एक शिफ्ट के मजदूर काम कर रहे थे। फैक्ट्री में लगी मशीन से अचानक आग की लपटें निकलने लगीं। ज्यादातर मजदूर बाहर निकल गए, लेकिन तीन मजदूर आग की लपटों में फंस गए। कंपनी प्रबंधन ने फायरब्रिगेड, स्थानीय प्रशासन औऱ पुलिस प्रशासन को सूचित किया।

फायर ऑफिसर ने बताया कि अग्निशमन विभाग की तीन गाड़ियों और स्थानीय प्रशासन ने तीनों को रेस्क्यू कर लिया, लेकिन इस दौरान एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए, जिनकी हालत खतरे से बाहर है। घायल कालीचरण अली और यशवंती को बद्दी के अस्पताल में इलाज चल रहा है। डीएसपी बद्दी अजय कुमार ने बताया कि पुलिस ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।