Follow Us:

हमीरपुर में एक ही परिवार के 5 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, झांसी की है ट्रैवल हिस्ट्री

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर में एक ही परिवार के 5 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

हमीरपुर जिला में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 5 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना संक्रमित इन लोगों में दो महिलाएं, दो बच्चे और एक अन्य व्यक्ति शामिल है। यह सभी झांसी से लौटे और यहां कोरोना संक्रमित पाए गए एक व्यक्ति के प्राथमिक सम्पर्क हैं। संक्रमित व्यक्तियों को समर्पित कोविड केयर सेंटर भेजा जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि इनमें सुजानपुर तहसील के छनेर क्षेत्र की 34 वर्षीय महिला और उसका 10 वर्षीय बेटा, 59 वर्षीय बुजुर्ग एवं उनकी 57 वर्षीय पत्नी और एक 9 वर्षीय बच्ची शामिल है। इनमें से प्रथम चार गत 09 जून, 2020 को संक्रमित पाए गए व्यक्ति के परिजन हैं और बच्ची भी उसकी नजदीकी रिश्तेदार है।

यह व्यक्ति झांसी से 29 मई, 2020 को लौटा था और होम क्वारंटीन में था। गत 09 जून, 2020 को संक्रमण की पुष्टि के उपरांत इस व्यक्ति को कोविड केयर सेंटर भेजा गया था।  इस व्यक्ति की पत्नी और बेटा उसके साथ ही झांसी से लौटे थे और उसके माता-पिता और एक अन्य बच्ची भी उसके प्राथमिक सम्पर्कों में शामिल हैं।

कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई

दिल्ली के हिमाचल भवन में रह रहे 4 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कुछ दिन पूर्व आवासीय आयुक्त कार्यालय का एक लिपिक और उनकी पत्नी कोविड-19 से पीड़ित पाए गए थे। इस मामले को जिला निगरानी अधिकारी के साथ उठाया गया और दोनों लोगों को राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले लाया गया, जहां लिपिक को छुट्टी दे दी गई और वर्तमान में घर पर क्वारंटीन में हैं। उनकी पत्नी अस्वस्थ है और अस्पताल में भर्ती किया गया है।

यहां देखें जिलावार रिपोर्ट-