Follow Us:

बिलासपुर में 4 और कोविड मरीजों की अस्पताल से छुट्टी

सुरेन्द्र जंवाल, बिलासपुर |

बिलासपुर में  कोविड चार और मरीजों की अस्पताल से छुट्टी हो गई है। यह सभी मरीज डीसीसी शिवा आयुर्वेदिक हॉस्पिटल चांदपुर बिलासपुर से कोविड-19 पॉजिटिव को नेगेटिव होने के बाद वहां से छुट्टी दे दी गई है। इस अवसर पर जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ जमीर खान चंदेल और आयुर्वेदिक नोडल अधिकारी डॉ विकास कुमार विशेष रुप से उपस्थित हुए। इन चारों रोगियों को छुट्टी के दौरान उनको आयुर्वेदिक विभाग से काढ़ा भी उपलब्ध करवाया गया औऱ यह काढ़ा इनको यहां हॉस्पिटल में भी लगातार उपलब्ध करवाया जा रहा है ।

जिला आयुर्वेद अधिकारी ने बताया के डीसीसी चांदपुर में  स्वास्थ्य विभाग  और  आयुर्वेद विभाग  दोनों की टीमें  वहां पर अपनी ड्यूटी दे रही हैं। आयुर्वेद विभाग की तरफ से योग भी करवाया जा रहा है औऱ समय-समय पर सभी पॉजिटिव आए मरीजों को काड़ा उपलब्ध करवाया गया है और उन सभी लोगों को घर में भी काडे का प्रयोग करने के लिए कहा गया है ताकि इन की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जा सके। इस काड़े से अन्य रोगों में रोगों से लड़ने की क्षमता भी बढ़ती है।

इस अवसर पर आयुर्वेद अधिकारी ने डीसी बिलासपुर राजेश्वर गोयल  का भी धन्यवाद किया है कि वह निरंतर हमें अपनी सलाह औऱ दिशा निर्देश देते रहते हैं।