Follow Us:

बिलासपुर के 3 और मरीजों ने दी कोरोना को मात, रिपोर्ट नेगेटिव-भेजे घर

सुरेन्द्र जंवाल, बिलासपुर |

जिला बिलासपुर के शिवा आयुर्वेदिक अस्पताल चांदपुर से तीन कोविड 19 पॉजिटिव के मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया हैं। इन लोगों मे से एक 2 साल के बच्चे की भी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद छुट्टी दे दी गई है। अस्पताल से 3 कोविड-19 पॉजिटिव लोगों को नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद तथा एक 2 वर्ष के बच्चे को अपनी मां के साथ होने की वजह से उसका भी टेस्ट किया गया जो कि नेगेटिव पाया गया।  यह लोग एक   घुमारवीं तहसील,  एक झंडुत्ता तहसील और एक जिला जोगिंद्रनगर से संबंध रखता है।

वरिष्ठ आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ नरेश चौहान जो के जिला आयुर्वेदिक अस्पताल बिलासपुर में कार्यरत हैं वह भी अपनी सेवाएं इस डीसीसी चांदपुर में अलग-अलग शिफ्ट में दे रहे हैं। इसके साथ ही वहां पर रोगियों को आयुष क्वाथ का सेवन आयुर्वेद विभाग जिला बिलासपुर द्वारा दिन में दो बार करवाया जा रहा है और साथ ही योग के लिए भी इन को प्रेरित किया जा रहा है ।

इनकी छुट्टी होने पर इनको आयुर्वेद विभाग बिलासपुर की तरफ से काढ़ा भी दिया गया और इसके सेवन की विधि के बारे में भी बताया गया। ताकि छुट्टी होने के बाद यह आपने घर पर भी इसका सेवन रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए कर सकें।  ज्ञात रहे शिवा आयुर्वेदिक डीसीसी जो कि चांदपुर में है उसमें स्वास्थ्य विभाग बिलासपुर और आयुर्वेदिक विभाग बिलासपुर की संयुक्त टीमें कार्यरत हैं। यह सारी जानकारी जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ जमील खान चंदेल और नोडल अधिकारी डॉक्टर विकास कुमार ने दी है।