Follow Us:

विकास की दृष्टि कांगड़ा की हो रही अनदेखी, स्मार्ट सिटी में ठप पड़े सभी विकास कार्य: अजय महाजन

मृत्युंजय पूरी |

जिला कांगड़ा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक अजय महाजन ने शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन के मौके पर जोनल अस्पताल धर्मशाला में आयोजित रक्तदान शिविर में शिरकत की। पत्रकारों से बात करते हुए अजय महाजन ने कहा कि विकास की दृष्टि से कांगड़ा जिला की अनदेखी की जा रही है। सत्ता पक्ष के नेता भी मानते हैं कि जिला कांगड़ा की अनदेखी हो रही है।

उन्होंने कहा कि अगर जिला मुख्यालय धर्मशाला की बात करें तो यहां रोप-वे का काम रुक गया है, टयूलिप गार्डन का कार्य ठप पड़ा है। स्मार्ट सिटी के लिए जो पैसे आने थे, वो भी आने बंद हो गए हैं। सेंट्रल यूनिवर्सिटी का काम भी न तो देहरा और न ही धर्मशाला में शुरू हो पाया है। फतेहपुर में एक कंबाइंड चीफ इंजीनियर का ऑफिस था, जो कि सिद्धाथा, शाहनहर,  फिन्ना सिंह और ऊना के स्वां प्रोजेक्ट को देखते थे वो ऑफिस भी मंडी शिफ्ट कर दिया गया है। ब्रिक्स का पैसा जिला कांगड़ा को मिला ही नहीं।

अजय महाजन ने कहा कि भाजपा के नेता मंत्री पद की लड़ाई में इतने उलझ गए हैं कि कांगड़ा की ओर ध्यान ही नहीं दे रहे। बागवानों के हितों के लिए आम और लीची की मार्केटिंग के लिए अभी सरकार रणनीति ही नहीं बना पाई है। इस अवसर पर नगर निगम धर्मशाला के मेयर देवेंद्र जग्गी, पूर्व प्रत्याशी विजय इंद्र कर्ण, जितेंद्र शर्मा, सुरेश पप्पी सहित अन्य मौजूद रहे।