Follow Us:

कांगड़ा: डरोह की 30 वर्षिय डॉ. रीना ने जीती कोरोना से जंग, कहा- ”बीमार से नहीं बल्कि बीमारी से लड़ने की जरूरत है”

मृत्युंजय पूरी |

डरोह की डॉ. रीना ने कोरोना वायरस से जंग जीत ली है। आज की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर एसडीएम पालमपुर धर्मेश रामोत्रा कोविड केयर सेंटर डाढ गए और उनका तथा अन्य लोगों का कोरोना जंग जीतने पर शुभकामनाएं दी और पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। कोरोना को हराकर ठीक हुई हार डरोह की 30 वर्षीय डॉ रीना ने कहा कि ''बीमार से नहीं बल्कि बीमारी से लड़ने की जरूरत है''। दृढ़ इच्छा शक्ति से ही किसी भी जंग को जीता जा सकता है। कोविड-19 ड्यूटी में अपनी सेवाओं के दौरान संक्रमित हुई कोरोना योद्धा डॉ रीना का कहना है कि कोरोना वायरस से डरने की नहीं, बल्कि सचेत रहने की आवश्यकता है।

उन्होंने बताया कि सरकार की तरह से जो कोविड केयर सेंटरों में संक्रमित लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई  जा रही हैं उससे लोग संक्रमण को हराने में कामयाब हो रहे हैं।  संक्रमित लोगों को फल, संतुलित आहार, गर्म पानी इत्यादि हर चीज़ समय पर उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि दृढ़ इच्छाशक्ति तथा सरकार द्वारा उपलब्ध सुविधाओं से यहां लोग शीघ्र ठीक हो रहे हैं। जिसके लिये सरकार और प्रशासन बधाई की पात्र है।

उन्होंने कहा कि संक्रमण के कुछ मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। इसलिये उनका लोगों से आग्रह है कि बिना कार्य घरों से नहीं निकलें, हमेशा मास्क का उपयोग करें, समय पर सैनिटाइज़र  का प्रयोग करें और समय समय  पर हाथों को साबुन से धोते रहें। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति के संक्रमित आने पर वे व्यक्ति आइसोलेट  तो हो जाता है,  ऐसे व्यक्ति और  परिवार के साथ संकट की इस घड़ी में समाज को संवेदना रखने की जरूरत है।