Follow Us:

कांगड़ा: स्कूटी का VVIP नंबर लेने के लिए निजी कंपनी ने लगा दी 18 लाख की बोली

मृत्युंजय पूरी |

कोरोना महामारी पूरी दुनिया में फैली हुई हैं और भारत में तो अब अनलॉक भी शुरू हो गया है। वहीं, इसी बीच हिमाचल में एक नई बात सामने आई है जहां एक निजी कंपनी ने एक स्कूटी के लिए लाखों रुपये का नंबर ले लिया है। बता दें कि निजी कंपनी ने 60 से 80 हजार की स्कूटी के लिए वीवीआईपी व्हीकल नंबर हासिल करने के लिए 18 लाख रुपये की बोली लगाई है। यह मामला कांगड़ा के शाहपुर उपमंडल का है।

यहां ऊना जिले की एक निजी कंपनी राहुल पैम प्राइवेट लिमिटेड ने एक नई स्कूटी शाहपुर में कंपनी के नाम रजिस्टर्ड करवाई। इसके बाद कंपनी सरकार से एचपी 90-0009 नंबर लेना चाह रही थी। इस वीआईपी नंबर को लेने के लिए कंपनी ने सरकार की ओर से घोषित ऑनलाइन बोली में हिस्सा लिया। बोली पिछले शनिवार को शुरू हुई और 26 जून यानी शुक्रवार शाम को खत्म हुई।

एक हफ्ता चली ऑनलाइन बोली में कंपनी ने स्कूटी के वीआईपी नंबर के लिए सबसे ज्यादा 18 लाख 22 हजार 500 रुपये की बोली लगाई। कंपनी अगर 3 दिन के भीतर एसडीएम दफ्तर शाहपुर में यह राशि जमा करवा देगी तो उसे स्कूटी के लिए वीवीआईपी नंबर मिल जाएगा। इस बोली में शाहपुर के कुछ और लोगों ने भी 10 से 15 लाख रुपये तक बोली लगाई।

बता दें कि सरकार ने वीवीआईपी नंबर के लिए पिछले हफ्ते ही खुली बोली लगाने की अधिसूचना जारी की थी। शाहपुर के एसडीएम मुरली लाल ने भी 18 लाख की बोली लगाने की पुष्टि की है।