Follow Us:

होशियार सिंह हत्याकांड: CBI जल्द दायर करेगी स्टेटस रिपोर्ट

समाचार फर्स्ट |

वन रक्षक होशियार सिंह के मर्डर केस में सीबीआई जल्द स्टेटस रिपोर्ट दायर करने वाली है। सीबीआई ने इस मामले में हत्या समेत तीन एफआईआर दर्ज की हैं। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद होशियार सिंह मामले में सीबीआई ने एसआईटी का गठन किया था। हिमाचल हाईकोर्ट ने 13 सितंबर को सीबीआई को इस मामले की जांच सौंपने का आदेश दिया था।

सीबीआई ने यह मामला अपने हाथ में लेने के बाद तीन मामले दर्ज किए हैं। सीबीआई ने होशियार सिंह की हत्या के मामले में धारा 302 के तहत केस दर्ज किया था। इसके अलावा करसोग के कतांडा बीट में हुए अवैध कटान और लकड़ी चोरी का मामला भी दर्ज किया गया है।
 
आपको बता दें कि मंडी के करसोग में तैनात वन रक्षक होशियार सिंह की संदिग्ध मौत की जांच सीबीआई को जांच सौंपे जाने से पहले इंवेस्टिगेशन राज्य पुलिस समेत तीन एजेंसियां कर रही थी। पुलिस ने पहले इस मामले को आत्महत्या बताया था, लेकिन बाद में इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया।

केस उलझता देख परिजनों की अपील पर जांच सीबीआई के हवाले कर दी गई।  अब हाईकोर्ट की निगरानी में इस मामले की जांच हो रही है और सीबीआई जल्द ही इसकी स्टेटस रिपोर्ट हाईकोर्ट को सौंपेगी।