Follow Us:

मंडी: नहाने के लिए खड्ड में उतरे प्रवासी मजदूर की डूबने से मौत

बीरबल शर्मा |

धर्मपुर उपमंडल के शिवद्वाला में जम्मू कश्मीर से रोजगार करने यहां आए प्रवासी मजदूरों को खड्ड में नहाना भारी पड़ गया। एक प्रवासी मजदूर की खड्ड में डूबने से मौत हो गई है। मृतक की पहचान 20 वर्षीय कल्याण सिंह निवासी जम्मू कश्मीर के रूप में हुई है। डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल सिंह ने मामले की पुष्टि की है।

जानकारी के अनुसार यह प्रवासी मजदूर जम्मू कश्मीर के रहने वाले हैं और यहां जल शक्ति विभाग के एक ठेकेदार के पास काम करने के लिए आए हुए हैं। अभी काम शुरू नहीं हुआ जिसके चलते दोपहर के समय इन प्रवासी मजदूरों ने गर्मी से बचने के लिए खड्ड में नहाने की सोची।

नहाने के लिए 7 प्रवासी मजदूर खड्ड किनारे पहुंच गए लेकिन पानी का तेज बहाव देखकर 5 ने नहाने से इनकार कर दिया जबकि दो खड्ड में नहाने के लिए चले गए। नहाते-नहाते एक प्रवासी मजूदर पानी में डूब गया। अपने साथी को पानी में डूबता देख बाकी साथी चिल्लाए। तैराकी में माहिर स्थानीय निवासी टेकचंद ने पानी में छलांग लगाकर डूबे हुए युवक की तलाश शुरू कर दी लेकिन वह नहीं मिला। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद युवक को तलाश किया जा सका। तुरंत उसे धर्मपुर अस्पताल पहुंचाया गया जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।