Follow Us:

धर्मशाला: क्रैश होकर चीड़ के पेड़ों में जा फंसा पैराग्लाइडर, 2 लोगों को किया रेस्कयू

मृत्युंजय पूरी |

धर्मशाला के इन्द्रू नाग से उड़ान भरने के बाद खनियारा रोड पर एक पैराग्लाइडर क्रेश होकर चीड़ के पेड़ों जा फंसा। जिसमें एक पायलट और एक अन्य व्यक्ति शामिल था। हालांकि दोनों ही सुरक्षित हैं। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे और दोनों युवकों को 2 घंटे की कढ़ी मुशक्कत के बाद सुरक्षित रूप से सीढ़ी लगाकर नीचे उतारा गया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने भी युवकों को पेड़ से नीचे उतारने में मदद की।

बता दें कि आज पैराग्लाइडिंग से उड़ान भरने का आखरी दिन है। जिस कारण से दोनों ने उड़ान भरी थी। लेकिन हवा को रूख बदल जाने से पायलट ने पैराग्लाइडर से नियंत्रण खो दिया और पैराग्लाइडर दुर्घटना का शिकार हो गया।

पायलट अजय कुमार जो धर्मशाला का स्थानीय निवासी है का कहना है कि अचानक हवा का रुख बदल गया और पैराग्लाइडर पेड़ो में फंस गया। पायलट के साथ बैठे युवक अजय का कहना है कि 2 घंटे से ऊपर पेड़ पर थे काफी डर लग रहा था लेकिन मैं ओर मेरा साथी सुरक्षित है खुशी है सुरक्षित घर वापस जाऊंगा । वहीं, दमकल विभाग के अधिकारी शिव चंद दास का कहना है कि जैसे ही जानकारी मिली हमारी टीम मौके पर पहुंची और युवाओं की मदद से हमने सुरक्षित दोनों युवाओं को उतारा है ।