Follow Us:

ऊनाः पीने के पानी को तरस रहे लोग, गांववासियों ने जलशक्ति विभाग के खिलाफ की नारेबाजी

दीक्षा बैंस, ऊना |

आए दिन सरकार अपने विकास कार्यों का ढिंढोरा पीटती रहती है लेकिन वास्तविक सचाई कुछ और ही है। जिला ऊना के ग्राम पंचायत नंगल खुर्द में लगभग पिछले 2 हफ़्तों से ग्रामीणों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि पिछली सरकार में इस समस्या को लेकर एक वाटर टैंकी बनाई गई थी जिससे हमारे घरों को बड़ी पाइप लाइन से सप्लाई मिलने वाली थी। लेकिन गत तीन सालों से उस वाटर सप्लाई को सुचारू नहीं किया गया है। जिससे लोगों को आभी तक पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में ये सभी जैसे-तैसे करके गुजरा कर रहे हैं।

ग्रामीणों ने इस समस्या को लेकर पंचायत में भी शिकायत की थी। पंचायत प्रतिनिधियों  का कहना कि विभाग की तरफ से उन्हें अभी तक सिर्फ आश्वासन ही मिला है लेकिन धरातली कोई भी कदम नहीं उठाया गया है। ऐसे में ग्रामीणों का गुस्सा साफ नज़र आ रहा है। ग्रामीण जलशक्ति विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। उनका कहना है कि अगर विभाग की तरफ से जल्द कोई कार्रवाई नहीं की गई तो हम धरना प्रदर्शन करने से पीछे नही हटेंगे।

जीवन की मूलभूत जरूरत पानी ही है ऐसी समस्या तो जिला प्रशासन और जल शक्ति विभाग की प्राथमिकता होनी चाहिए लेकिन उनका यह मौन ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। वहीं, जब उस बारे में जलशक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता नरेश धीमान से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बिजली की समस्या के चलते दो दिनों से पानी की परेशानी हो रही है। जो नई स्कीम है उसको जल्द ही सुचारू किया जाएगा।