Follow Us:

मंडी: करसोग में सामने आया कोरोना का पहला मामला, 2 साल की बच्ची निकली पॉजिटिव

बीरबल शर्मा |

करसोग में कोरोना का पहला मामला सामने आया है। उपमंडल के खनेयोल बगड़ा के शाओट में 2 वर्षीय बच्ची को रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आई है। शाओट गांव सहित करसोग में 15 जुलाई को 43 सैंपल लिए गए थे। इसमें शाओट में 2 वर्षीय बच्ची सहित कुल 5 लोगों के सैंपल लिए गए थे। इसमें बच्ची के माता पिता दादा और दादी शामिल थे। इन सैंपलों को जांच के लिए नेरचौक मेडिकल कॉलेज जांच के लिए भेजा गया था। बच्ची का परिवार 6 जुलाई को दिल्ली से लौटा था। ये पूरा परिवार होम क्वारंटाइन पर रखा गया था।

कोरोना संक्रमित बच्ची को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर मंडी शिफ्ट किया गया है। कोरोना का मामला सामने आने पर प्रशासन शाओट के लिए रवाना हो गया है। बता दें कि मंडी जिला में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 45 हो गई है जिसमें 12 केस एक्टिव और 30 मरीज ठीक हो चुके है। वहीं अभी तक कोरोना वायरस से जिला के 2 लोगों की मौत भी हो चुकी हैं।

अब तक लिए जा चुके हैं 400 सैंपल:

उपमंडल करसोग में बाहरी राज्यों से वापस लौटे 400 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए जा चुके हैं। सभी की रिपोर्ट नेगटिव आई है। करसोगवासियों के लिए ये राहत भरी खबर है। करसोग में अभी भी बड़ी संख्या में लोगों का दिल्ली सहित अन्य बाहरी राज्यों के रेड जोन वाले क्षेत्रों वापस आना जारी है। इन लोगों को संस्थागत क्वारंटाइन सेंटरों व होम क्वारंटाइन पर निगरानी के लिए रखा जा रहा है। ऐसे लोगों पर स्वास्थ्य विभाग लगातार नजर रख रहा है। यही नहीं कोरोना वायरस के संक्रमण के अंदेशे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम बाहरी राज्यों से लौट रहे लोगों के सैंपल भी भर रही है।

सीएमओ मंडी डॉ देवेंद्र शर्मा ने बताया कि खनेयोल बगड़ा के शाओट में 2 वर्षीय बच्ची की सैम्पल रिपोर्ट पोजटिव आई है। उन्होंने कहा बच्ची को कोविड सेंटर मंडी शिप्ट किया जा रहा है।