Follow Us:

शिमला में कोरोना के एक साथ 22 पॉजिटिव मामले आए सामने, सिरमौर में घोषित किया लॉकडाउन

पी. चंद, शिमला |

प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। आज एक साथ प्रदेश में कोरोना के 27 मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे अधिक 22 मामले शिमला से सामने आए हैं। इसके अलावा जिला चंबा में दो और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और जिला बिसालपुर में कोरना के तीन मामले सामने आए हैं।  जबकि इव व्यक्ति ने कोरोना को मात दी है।

शिमला जिले के रामपुर उपमंडल के ज्यूरी में आइटीबीपी के 43 वी बटालियन के 18 जवान कोरोना पॉजीटिव निकले हैं। हालांकि यह सभी जवान स्वस्थ और वर्तमान में एसजेवीएन के ज्यूरी स्थित परिसर में संस्थागत क्वारंटाइन थे। स्वास्थ्य विभाग ने 41 जवानों के सैंपल जांच के लिए शिमला भेजे थे, जिनमें से 18 जवान कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। यह सभी जवान हाल ही में प्रदेश के बाहर से अपने बटालियन आए थे और उन्हें संस्थागत क्वारंटाइन किया गया था।

इससे पहले भी ज्यूरी स्थित  आईटीबीपी 43 बटालियन के जवान जो बाहरी राज्यों से यहां पहुंचे थे जो पॉजीटिवन निकले थे। अब 18 जवान और पॉजिटिव आने से ज्यूरी आसपास के लोगों में भय का माहौल है। हालांकि संस्थागत क्वॉरेंटाइन होने के कारण कम्युनिटी स्प्रेड की संभावनाएं ना के बराबर है। एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने जवानों के कोरोना पॉजीटिव होने  की पुष्टि की है। इसके अलावा दो मामले रोहडू के मेहंदली से सामने आए हैं। ये दोनों मजदूर आजमगढ़ से सेब की ढुलाई के लिए पहुंचे थे। शिमला के भट्टाकुफर में भी कोरोना का एक मामला सामने आया है और जतोग कैंट में भी एक जवान कोरोना पॉजिट‍िव पाया गया है।

सिरमौर के नाहन शहर में कोरोना के 6 मामले आए सामने

जिला सिरमौर के नाहन शहर में कोरोना के 6 और नए मामले सामने आए हैं। यहां शहर के गोविंदगढ मोहल्ला से 5 नए मामलों की पुष्टी हुई है। मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन एक प्रवासी महिला भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई। बता दें कि शहर के गोविंदगढ़ मोहल्ला में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है। मामलों में बढ़ोतरी के चलते नाहन शहर में लॉकडाउन घोषित किया गया है।

चंबा में 2 कोरोना के नए मामले

जिला चंबा में पाए गए दो कोरोना पॉजिटिव मामलों में से एक 52 साल का पुरुष और 40 साल की महिला शामिल हैं। पुरुष स्वास्थ्य खंड पुखरी के तहत घोल्टी गांव का रहने वाला है, जो बिहार से लौटा था। महिला भी स्वास्थ्य खंड पुखरी के तहत राजनगर की रहने वाली है, जो आगरा से वापस आई थी। यहां पहुंचने पर दोनों को होम क्वारंटाइन किया गया था।

देखें हर जिले की रिपोर्ट