Follow Us:

बिलासपुर में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बस किराया बढ़ोतरी के लेकर DC कार्यालय के बाहर किया प्रर्दशन

|

हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा बसों के किराए में की गई वृद्धि के विरोध में जिलाधीश कार्यालय के बाहर प्रदेश महासचिव युवा कांग्रेस की अगुवाई में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर युवा नेता ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा प्रदेश की सरकार आये दिन जनविरोधी फैसले जनता पर थोपने से गुरेज नहीं कर रही है। जब आज पूरा विश्व कोरोना वैश्विक महामारी से झूझ रहा है ऐसे समय मे केंद्र वे प्रदेश सरकार को चाहिए था कि आम जनमानस को राहत दी जाए पर ये सरकार उसके विपरीत फैसले ले रही है। जिससे आम जनमानस का जीना दुस्वार हो गया है। पिछले कैबिनेट की बैठक में हिमाचल प्रदेश सरकार ने जो 25 प्रतिशत बसों के किराए में बढ़ोतरी की है उसका युवा कांग्रेस पूर्ण रूप से विरोध करती है।

जयराम सरकार हिमाचल प्रदेश में पहली सरकार उभरकर सामने आई है जिसने अपने ढाई साल के कार्यकाल में बसों के किराए में 50 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ोतरी की है। अगर सरकार बस ऑपरेटरों को राहत देने की सोच रही थी तो क्यों नहीं सरकार ने डीज़ल के ऊपर से टैक्स दर कम कर दी,आज भारत पूर्व विश्व में इकलौता देश है जंहा सबसे ज्यादा यानी कि 69% टैक्स तेल के ऊपर आम जनता से वसूला जा रहा है जिसने आम जनता की कमर तोड़ दी है भारत सरकार 20 रुपये प्रति लीटर की दर से कच्चा तेल आयात कर रही है और 80 रुपये के हिसाब से आम लोगो को मुहिया करवा रही है सरकार को चाहिए था कि ऑपरेटरों के रोड टैक्स में वो कटौती करते ताकि आम जनता को आर्थिक बोझ न झेलना पड़ता।

धरना प्रदर्शन के बाद युवा नेता के नेतृत्व में युवाओं ने एडीएम बिलासपुर विनय धीमान से मुलाकात की और उनके माध्यम से महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने मांग की है कि वो खुद इस मसले में हस्तक्षेप करें और प्रदेश सरकार को निर्देश जारी करें कि जल्द से जल्द बसों के किराए की वृद्धि के निर्णय को तुरन्त प्रभाव से निरस्त किया जाए ताकि आम जनमानस को राहत मिल सके।