Follow Us:

धर्मशाला: मुकेश अग्निहोत्री पर पठानिया का पलटवार, कोरोना काल में राजनीति करने के लगाए आरोप

मृत्युंजय पुरी |

वन मंत्री राकेश पठानिया ने धर्मशाला में मीडिया को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री पर पलटवार करते हुए जमकर हमला बोला। पठानिया ने कहा कि कांग्रेस के नेता आज सिर्फ राजनीति कर रहे है। कांग्रेस नेताओं का कहना है भाजपा के नेताओं को कोरोना हो रहा है और भाजपा कोरोना फैला रही है। लेकिन मैं उनको बता देना चाहता हूं कि भाजपा के नेता जनता के लिए काम कर रहे हैं ऐसे में कई लोग इस बीमारी से संक्रमित हुए है । लेकिन इसका यह मतलब नहीं की वे कोरोना फैला रहे हैं। कांग्रेसियों की तरह हमने जनता से दूरी नहीं बनाई है। हर सरकार की यह जिमेदारी होती है वे अपने प्रदेश की जनता को सुरक्षित रखे और वही काम हमारी सरकार कर रही है। कांग्रेस के नेता आज जिस स्तर की राजनीति कर रहे हैं उसे देखकर शर्म आती है। आज जब संकट की इस घड़ी में सबकों मिलकर काम करना चाहिए लेकिन मुकेश की बातों से लगता है कि वे घटिया राजनीति पर उतर आए हैं।

राकेश पठानिया ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के अंदर इतनी नकरत्मकता आ गई है कि उन्हें कुछ सही नहीं लगता है । पठानिया ने कहा कि इससे पता लगता है कि नेता प्रतिपक्ष कितने बौखलाया गए हैं। विधानसभा में जब खड़े होते है तो उनके पीछे कोई खड़ा नहीं होता है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला से विधयाक रहे सुधीर शर्मा इनकी प्रेसवार्ता में नहीं आये हैं इनको अपने घर का पता नहीं है तो हम पर भी टिपणी न करे। राकेश पठानिया ने कांग्रेस जिला अध्य्क्ष अजय महाजन को भी घेरते हुए कहा कि वो बताए कि नामाकन के दौरान वे जिस घर का पता भरते है उस घर मे कोविड के दौरान कितनी रातें बिताई है। अगर एक भी रात बिताई होगी तो वो अगला चुनाव नहीं लडेगे।

वन मंत्री राकेश पठानिया ने धर्मशाला में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सरकार के खिलाफ जमकर जहर उगला जो कि किसी भी तरीके से सही नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रायोजित कोरोना का बयान उनकी नकारात्मक सोच को दर्शाता है। इतनी नकारात्मक सोच भी हमने किसी नेता की नहीं देखी। कोरोना से आज विश्व की महाशक्ति कहलाने वाले देश त्राहि त्राहि कर रहे हैं, हम उनसे बहुत बेहतर स्थिति में हैं। प्रदेश में हालत और भी बेहतर है। खुद प्रधानमंत्री ने हिमाचल सरकार के प्रयासों की तारीफ की है। इससे ज्यादा नेता प्रतिपक्ष को क्या प्रमाण चाहिए। मुकेश अग्निहोत्री  ने जिस तरह से आरोप लगाए हैं वह राजनीति का घटिया स्तर है। कौन सी सरकार अपने नागरिकों को बीमारी देने की सोच रखती है।

पठानिया ने कहा कि मुकेश ने सीएम पर यू टर्न लेने का आरोप लगाया जबकि हकीकत यह है कि यू टर्न मुकेश ले रहे हैं। पहले कहते थे सीएम ओक ओवर में बैठे रहते हैं। अब कहते हैं कि सीएम दौरे क्यों कर रहे हैं। पहले खुद कहते रहे कि बाहरी राज्यों में फंसे लोगों को वापस लाओ, जब सरकार लोगों को वापस लायी तो आरोप लगाया कि सरकार कोरोना लेकर आ गई। वह अपनी किसी बात पर कायम ही नहीं हैं। सरकार पर आरोप लगाने की बजाए मुकेश अपने कार्यकाल में किये गए कार्य बताते तो ज्यादा बेहतर होता। उद्योग मंत्री रहते मुकेश ने कौन सी उपलब्धि हासिल की है वह भी प्रदेश की जनता को बताते। महंगाई पर मुकेश ने बहुत आरोप लगाए। मुद्दों पर आधारित राजनीति हो तो उसका स्वागत है लेकिन कोरोना महामारी को लेकर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए।