Follow Us:

धर्मशाला: कोरोना के चलते निर्वासित तिब्बती सरकार ने मार्च 2021 तक स्थगित किया संसद सत्र 

मृत्युंजय पुरी |

कोरोना महामारी ने विश्व की दौड़ती हुई रफ्तार को विराम लगा दिया है। दुनिया भर के वैज्ञानिक इसका तोड़ निकालने में जुटे हैं लेकिन अभी भी इस वायरस का कोई समाधान नहीं निकल पाया है। वहीं, धर्मशाला के मैक्लोडगंज स्थित निर्वासित तिब्ब्त सरकार ने भी कोरोना को देखते हुए अपने आगामी संसद के सत्र को स्थगित कर दिया है। पहले यह सत्र सितंबर महीने में प्रस्तावित था लेकिन कोरोना को देखते हुए इसे मार्च 2021 तक स्थगित कर दिया है।

वहीं, निर्वासित तिब्बत सरकार के डिप्टी स्पीकर आचार्य यशी फुंचुक ने कहा कि आज प्रेसवार्ता की गई है जिसके तहत यह फैसला लिया गया था कि जो निर्वासित तिब्बत सरकार का 10 वां सदन है कोविड 19 की वजह से जो यह वायरस चीन से आया है जिस वजह से हमें यह आगामी सत्र स्थगित किया जाता है। उन्होंने कहा कि मार्च 2021 तक इस सदन को स्थगित किया जाता है। 

उन्होंने कहा कि कोविड की वजह से पूरे विश्व मे आवागमन की परिस्थिति बनी नहीं है। इस वजह से हमारे बहुत से सदस्य भी अभी अनेक स्थानों पर हैं। जिस वजह से इसे पहले 16 सितंबर से 24 सितंबर तक करवाने का फैसला ले लिया गया था। लेकिन इस परिस्थिति के नाते सदन की करवाई को स्थगित करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि सदन के कार्य किये जायेंगे लेकिन सदन की करवाई को स्थगित किया गया है।