Follow Us:

पूर्व मंत्री ने सरकार को दी चेतावनी, बेरोजगारी और पेंशन के मुद्दे पर विचार की मांग

पी. चंद |

पूर्व सांसद औऱ भाजपा सरकार में मंत्री रह चुके राजन सुशांत ने हिमाचल सरकार को चेतावनी दी है। चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि वह उनके द्वारा कर्मचारियों, बेरोजगारों और पेंशन के मुद्दों पर तुरन्त विचार करना शुरू करें, वरना उन्हें अपने समर्थकों के साथ मजबूरन 5 सितम्बर को धर्मशाला में धरना देना पड़ेगा। साथ ही राजन सुशांत ने प्रदेश में थर्ड फ्रंट खड़ा करने की भी बात कही।

राजन सुशांत ने कहा कि इन्हें 2003 से न्यू पेंशन स्कीम के तहत लाया गया है। एक कर्मचारी रिटायरमेंट के दिन 50 हजार सैलरी ले रहा होता है तो अगले महीने पेंशन के रूप में उसे अढ़ाई हजार रूपये मिलते हैं। ऐसे में ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू किया जाए। अगर सरकार इसमें असमर्थ है तो वह तुरंत अध्यादेश लाए और विधायकों को मिलने वाली पेंशन को खत्म करके उन्हें भी न्यू पेंशन स्कीम में शामिल करें।

साथ ही राजन सुशांत ने हिमाचल प्रदेश में थर्ड फ्रंट यानी नया क्षेत्रीय दल बनाने का ऐलान कर दिया है। इसकी शुरुवात आने वाले नवरात्रि में करने की बात कही। उन्होंने दावा किया कि यह क्षेत्रीय दल पूर्व में बने दलों की तरह खत्म नहीं होगा। इसमें ईमानदार, अच्छी छवि के प्रभावशाली लोगों को शामिल किया जाएगा। गौरतलब है कि बेशक अभी हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुना को लेकर काफी वक्त बचा है, लेकिन सूबे की सियासत में एक नए राजनीतिक दल की आहट सुनाई देने लगी है।