Follow Us:

पंजाबः तरनतारन में BSF ने किया एनकाउंटर, 5 घुसपैठिए किए ढेर

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पंजाब के तरनतारन जिले में पाकिस्तान की तरफ से शनिवार को भारतीय सीमा पार करने की कोशिश कर रहे पांच घुसपैठियों को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 103 बटालियन ने मार गिराए हैं। बताया जा रहा है कि बीएसएफ  की 103 बटालियन ने पंजाब के तरनतारन में अंतर्राष्ट्रीय सीमा का कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी। जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान की ओर से भिखीविंड सब-डिविजन के दल गांव के पास ये घुसपैठ की कोशिश हो रही थी। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना सुबह 4:45 बजे के आसपास हुई। इसके बाद पूरे इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया।

तलाशी अभियान के दौरान जवानों ने घुसपैठियों को रुकने के लिए कहा लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद बीएसएफ जवानों ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की जिसमें 5 घुसपैठियों को मार गिराया। बीएसएफ ने घटनास्थल से एक एके-सीरीज़ की राइफल और पिस्टल बरामद की है। स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है और तीनों शव को अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के करीब खेत से बरामद कर लिए गया है।

बताया है कि सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि जिन लोगों को गोली मारी गई वे पाकिस्तानी हैं। बीएसएफ के अधिकारी ने कहा कि ऑपरेशन खत्म होने के बाद हम आरोपियों के मकसद के बारे में बता सकते हैं।