Follow Us:

प्रदेश में बढ़ रहा कोरोना का कहर, दोपहर तक आए 18 नए पॉजिटिव मामले

पी.चंद, शिमला |

प्रदेश में कोरोना के मामले लगतार बढ़ते जा रहे हैं, वहीं प्रदेश में मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। प्रदेश में आज कोरोना के 18 नए मामले सामने आए हैं। इनमें चंबा में 11, शिमला में तीन, बिलासपुर, कांगड़ा, कुल्लू और सिरमौर में एक-एक व्यकित पॉजिटिव पाया गया है। प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 5 हजार 799 हो गई है जबकि 1 हजार 433 एक्टिव केस हैं।

जिला हमीरपुर में एक साथ 29 नए मामले सामने आए है। जिनमें 18 महिलाओं और दो बच्चों सहित अन्य शामिल है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अर्चना सोनी ने बताया कि शनिवार देर रात को पॉजीटिव पाए गए 29 सैंपल्स में 15 सैंपल मेडिकल कॉलेज अस्पताल से लिए गए थे। अस्पताल से लिए गए सैंपल्स में 26, 45, 34, 32, 34 और 32 वर्षीय महिलाओं के सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। अस्पताल स्टाफ में 27 वर्षीय और 43 वर्षीय महिला भी संक्रमित पाई गई है।

इनके अलावा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल 2 वर्षीय बच्ची, 8 वर्षीय बच्चा, बड़सर के रोपड़ी क्षेत्र के गांव अंबोटा की 27 वर्षीय महिला, गांव भावरां की 25 वर्षीय महिला, तहसील हमीरपुर के गांव मोहीं की 28 साल की महिला, जिला हमीरपुर के गांव बंचियां की 53 साल महिला और गांव अमरोह की 35 साल की महिला की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

इनके अलावा गांव बड़सर में उत्तर प्रदेश से आया 21 साल युवक और उसकी 19 वर्षीय पत्नी और उहल क्षेत्र के गांव सुराह में गुजरात से आई 23 साल युवती की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। दिल्ली से आया करोट क्षेत्र के गांव सरगून हीरा का 26 वर्षीय युवक, पुंछ से आया दरोगण गांव का 37 वर्षीय व्यक्ति, इसी गांव में संगरूर से आई 65 वर्षीय महिला, टौणी देवी में उत्तर प्रदेश से आया 47 वर्षीय व्यक्ति, दिल्ली से आया जलाड़ी का 21 वर्षीय युवक और पलवल से लौटा टौणी देवी तहसील के गांव पंजोत का 30 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजीटिव पाया गया है। प्राथमिक संपर्क के कारण गांव थान टिक्कर डाकघर जंदरू का 19 वर्षीय युवक, आईआरबी जंगलबैरी में 42 वर्षीय व्यक्ति, थाना बजूरी क्षेत्र के गांव गाबा की 16 वर्षीय लड़की, गांव अणु कलां का 33 वर्षीय व्यक्ति और भरेड़ी क्षेत्र के गांव कोट की 37 वर्षीय महिला भी संक्रमित पाई गई है और 6 लोगों ने जीती कोरोना की जंग

जिला में 6 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। इन सभी लोगों की फाॅलोअप रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अर्चना सोनी ने बताया कि स्वस्थ होने वाले लोगों में बड़सर के गांव घोड़ी की 38 वर्षीय और 50 वर्षीय महिला, सुजानपुर तहसील के बजरोल क्षेत्र के गांव महैशक्वाल का 36 वर्षीय व्यक्ति, कंजयाण क्षेत्र के गांव भादरू का 29 वर्षीय व्यक्ति, बड़सर के गांव मसलाणा का 29 वर्षीय व्यक्ति और बड़सर उपमंडल के ही गांव झंजीयाणी की 46 वर्षीय महिला शामिल है।

शिमलाः ईदगाह इलाके में आए 4 नए कोरोना पॉजिटिव मामले, बढ़ा खतरा

वहीं, शिमला के अति भीड़भाड़ वाले इलाके ईदगाह में चार मामले कारोना पॉजिटिव के आ चुके हैं। उसके बाद से इलाक़े में हड़कंप मचा हुआ है। क्योंकि ईदगाह क्षेत्र है जहां पर एक ही जगह कई लोग इकट्ठा रहते हैं और जो व्यक्ति लोअर बाजार में चादर बेचकर अपना गुजारा करता है वह कारोना पॉजिटिव पाया गया है। उसी के संपर्क में अन्य 3 नए मामले सामने आए हैं। जो उसी के परिवार के बताए जा रहे हैं। लेकिन सबसे बड़ा खतरा यह है कि यह व्यक्ति इस दौरान लोअर बाजार में जाकर चादरें भी बेचता रहा है और कई लोगों के संपर्क में भी आया है। स्थानीय पार्षद संजीव ठाकुर का कहना है कि प्रशासन इसको लेकर पुख्ता इंतज़ाम करें औऱ सारे इलाके को सील करे ताकि अन्य जगह संक्रमण न फैले।

देखें हर जिले की रिपोर्ट