Follow Us:

सरकार से नाराज़ अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष ने दिया पद से इस्तीफ़ा

पी. चंद |

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष काली दास ने अपने पद से त्याग पत्र दे दिया है। एक लिखित व्यान में काली दास ने कहा कि  लगभग 3 साल बीत जाने के वाद भी सरकार द्वारा कर्मचारी संघ को वार्ता के लिए नहीं बुलाया गया, जिससे कर्मचारियों की बहुत सी मांगो का अभी तक हल नहीं हो पाया है। साथ ही कर्मचारी संघ का कार्यकाल भी समाप्त हो चुका है।

इसके अतिरिक्त 10-12 कर्मचारयों ने मिल कर एक समानान्तर कर्मचारी संघ का गठन भी कर लिया है। जिसमें ना तो कर्मचारी संघ के संविधान का अनुसरण किया ना ही सदस्यता अभियान चलाया ना ही जिलों के चुनाव करवाए। फिर भी अपनी कार्यकारिणी  से सलाह करने के उपरान्त कर्मचारी हित में सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि कार्यकाल समाप्त होने के कारण समानान्तर गुट को समर्थन किया जाए। वे चाहें तो चुनाव भी करवा सकते हैं।  

उन्होंने कहा कि अतः मैं अपनी कार्यकारिणी सहित अपने पद से त्याग पत्र दे रहा हूं और अपनी कार्यकारिणी को भंग करता हूं। इसके साथ ही सरकार से मांग है कि समानान्तर गुट के अध्यक्ष चेत राम जो कि मंडी जिला से सम्बन्ध रखते हैं। उनको विभागीय कर्मचारी संघ की बैठक के लिए जल्द से जल्द बुलाएं ताकि कर्मचारियों की मांगो को हल किया जा सके। इस संबंध में चेत राम से भी बात की गई है और वर्तमान कार्यकारिणी और समस्त कर्मचारियों के समर्थन का भरोसा दिया है। कालीदास ने बताया कि अब वह अपना अधिकतर समय पहले की तरह सरकारी सेवा और समाज सेवा में लगाएंगे।