Follow Us:

हार्दिक पटेल और कांग्रेस के बीच आरक्षण पर बन गई बात

समाचार फर्स्ट |

अहमदाबाद में हार्दिक पटेल ने बुधवार  कहा कि सरकार बनी तो कांग्रेस आरक्षण के लिए प्रस्ताव पास करवाएगी। मैंने जानकारों से बात की है और 50 फीसदी से ज्यादा आरक्षण संभव है। उन्होंने कहा कि हमारी मांगें गुजरात के हित में हैं। हम चाहते हैं कि गुजरात के लोगों को समान अधिकार मिल सकें। गुजरात के विकास की झूठी तस्वीर दुनिया को दिखायी जा रही है।

कांग्रेस ने मानी आरक्षण की मांग

हार्दिक ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो आर्टिकल 31 C को ध्यान में रखते हुए विधानसभा में पटेल समाज के आरक्षण का बिल पास करेगी। सर्वे करके जिन लोगों को सामाजिक या आर्थिक रूप से आरक्षण की जरूरत है उन्हें दिया जाए। पटेल ने आगे कहा कि कुछ वर्गों को जरूरत से ज्यादा आरक्षण दिया गया है। आरक्षण को लेकर कांग्रेस हमारी मांगों पर सहमत है। पाटीदार समाज को शिक्षा और रोजगार का अधिकार चाहिए।  इससे तमाम समाज का भला हो सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी से हमारी रिश्तेदारी नहीं है लेकिन उसने ओबीसी सर्वे की बात कही थी।

बीजेपी की नीयत में ही खोंट

हार्दिक ने कहा कि  बीजेपी की तो नीयत में ही खोंट है। बीजेपी ने हमारे लोगों को खरीदने की कोशिश की। बीजेपी हार के डर से साजिश कर रही है। मंडल कमिशन की सूची के आधार पर बिना आरक्षित वर्ग के लिए सर्वे होगा तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को आरक्षण का यह फार्मुला विस्तार से घोषणा पत्र में रखना होगा।