Follow Us:

भारत में Toshiba कंपनी लेकर आ रही है स्मार्ट TV

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जानी मानी निर्माता जापान की कंपनी Toshiba भारत में अपना Smart TV लॉन्च करने की तैयारी में है। जानकारी के अनुसार 8 सितंबर से Toshiba Smart TV सीरीज़ की बिक्री भारत में शुरू हो जाएगी। भारत में इन दिनों स्मार्ट टीवी का मार्केट तेज़ी से बढ़ रहा है। इनमें सैमसंग, एलजी और सोनी जैसी कंपनियों को शाओमी, टीसीएल, रियलमी और वन प्लस से भी इस सेग्मेंट में कड़ी टक्कर मिल रही है। तोशिबा के नए स्मार्ट टीवी ऐमेजॉन, फ्लिपकार्ट, रिलायंस डिजिटल और टाटा क्लिक से ख़रीदे जा सकेंगे।

ग़ौरतलब है कि Toshiba Smart TV में Vidaa ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जाएगा। इसे Hisense ने डिज़ाइन किया था। तोशिवा स्मार्ट TV में इनबिल्ट OTT ऐप्स दिए जाएंगे। इनमें ऐमेजॉन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स जैसे ऐप्स होंगे। इसके अलावा यूट्यूब, रेड बुल टीवी और हंगामा जैसे ऐप्स भी दिए गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक़ इसे कंपनी मेड इन इंडिया स्मार्ट टीवी के मार्केटिंग के साथ बेचेगी। बताया जा रहा है कि कंपनी अपने नए स्मार्ट टीवी के साथ चार साल की वॉरंटी देगी जौ पैनल के लिए होगा। ये उन कस्टमर्स को मिलेगा जो 18 से 21 सितंबर के बीच टीवी ख़रीदेंगे।

तोशिबा कंपनी 18 सितंबर को कम से कम दो स्मार्ट टीवी मॉडल्स लॉन्च करने की तैयारी में है। इनमें से एक QLED टीवी होगा, जबकि दूसरा फ़ुल एचडी होगा। रिपोर्ट के मुताबिक़ 65 इंच, 43 इंच और 32 इंच के स्मार्ट टीवी पेश किए जा सकते हैं। इनमें से एक बजट स्मार्ट टीवी हो सकता है, जबकि टॉप मॉडल की क़ीमत भी कंपनी आक्रामक रखने की कोशिश करेगी ताकि इस सेग्मेंट में दूसरी कंपनियों के साथ मुक़ाबला कर पाए।