Follow Us:

मंडी: डॉक्टर से बदसलूकी पर जताया रोष, कहा-दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो होगा आंदोलन

बीरबल शर्मा |

हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन ने मंडी के बगस्याड में मेडिकल ऑफिसर के साथ हुए घटनाक्रम की कड़ी निंदा की है। एसोसिएशन ने ड्यूटी के दौरान डॉक्टर अभिनव चौहान के साथ किए गए शरारती तत्वों के बर्ताव पर कड़ा ऐतराज जताया है और पुलिस से मामले पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी के सदस्यों ने कहा कि जिस तरह से मेडिकल ऑफिसर को ड्यूटी जाने से रोका गया और उनको धमकियां दी गई, यह निंदनीय काम है। डॉक्टरों के साथ किए गए ऐसे बर्ताव को एसोसिएशन कतई बर्दाशत नहीं करेगी। एसोसिएशन ने सरकार से मांग की है कि इस मामले पर उचित कार्रवाई की जाए। डॉक्टरों के साथ शरारती तत्वों द्वारा किए जा रहे इस तरह के बर्ताव की वजह से पहले भी कई डॉक्टर शारीरिक और मानसिक परेशानी से गुजर चुके हैं।

जहां एक तरफ डॉक्टर दिन रात कोरोना काल मे अपनी सेवांए घर वालों से दूर रहकर दे रहे है वहीं दूसरी तरफ उनसे रास्ता रोक कर मारपीट और धमकी दी जा रही है। आगामी समय में इस तरह की घटनाएं न दोहराई जाएं, इसके लिए जरूरी है कि सरकार शराती तत्वों पर उचित कानूनी कार्रवाई करे और इस मामले को गम्बिरता से लिया जाये। अगर पुलिस समय पर उचित करवाई नहीं करती है तो एसोसिएशन को आन्दोलन का सहरा लेना पड़ सकता है।