Follow Us:

बेसहारा परिवारों का सहयोग सबसे बड़ी सेवा: SDM धर्मेश रामोत्रा

मृत्युंजय पुरी |

हिम जन कल्याण संस्था के अंतर्गत चलाए जा रहे कार्यक्रम 'एक प्रयास' में एसडीएम पालमपुर धर्मेश रामोत्रा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि समाज में बेसहारा और गरीब परिवारों का सहयोग आज सबसे बड़ी सेवा है। यहां पर संस्था द्वारा गरीब परिवारों को प्रतिमाह 15 सौ रुपए मासिक सहायता शुरू की गई।  उन्होंने कहा कि संस्था सामाजिक सेवा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

इसी क्रम में एक प्रयास कार्यक्रम के संयोजक की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह प्रयास बाकई में काबिले तारीफ है। इस अवसर पर 11 परिवारों को एक प्रयास कार्यक्रम के तहत 15-15 सौ रुपये प्रतिमाह बतौर पेंशन शुरू की गई और बल्लाह के एक  दुर्घटनाग्रस्त युवा जो 2 साल से बिस्तर में पड़ा है। उसके परिवार को 5 हजार रुपए और भौरा के एक लड़के की दोनों किड़नियां खराब होने पर उसे 51 सौ रुपए बतौर सहायता एक प्रयास कार्यक्रम के अंतर्गत दी गई।

धर्मेश रामोत्रा ने कहा कि आने वाले समय में इस कार्य को और ज्यादा गति दी जाएगी। ताकि अधिक से अधिक परिवारों की सहायता की जा सके। इस अवसर पर संस्था के सहयोगी राजीव जंबाल ने अगले माह का सारा खर्च देने की बात कही। इस दौरान एक प्रयास कार्यालय का भी शुभारंभ किया गया। 20 पौधे लगाकर पौधारोपण भी किया गया। इसके अतिरिक्त क्षेत्र के कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।