Follow Us:

राजस्थानः चंबल नदी में पलटी नाव, 12 की मौत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

राजस्थान के कोटा की चंबल नदी में बड़ा हादसा सामने आया है। जिले के खातोली एरिया में गोठड़ा कला गांव के नजदीक चंबल नदी में अचानक नाव पलट गई। बताया जा रहा है कि इस नाव में करीब 45 लोग सवार थे। नाव पलटने से इसमें सवार लोग डूबने लगे, हालांकि इनमें से कुछ तो किनारे आ गए, जबकि कुछ तैरना ना जानने की वजह से डूब गए। जानकारी के अनुसार, इनमें से 12 लोगों की डूबने से मौत हो गई, जबकि कई लोग लापता बताए जा रहे हैं। घटना सुबह 8:00 बजे की बताई जा रही है।

नाव में कुछ सामान और 14 बाइक भी बांधी हुईं थी। यह लोग नाव के जरिए कमलेश्वर धाम बूंदी एरिया में जा रहे थे। अचानक से जब नाव पलट गई। घटना के बाद आसपास के ग्रामीण पहुंचे और उन्होंने डूब रहे लोगों को बचाना शुरू किया, अभी एसडीआरएफ भी नदी के दोनों जगह ही मौजूद है। नदी की गहराई 40 से 50 फीट बताई जा रही है। जिसके लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की मदद से भी रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मृतकों के परिजनों को एक लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और पुलिस ने 14 लोगों की ऐसी सूची बना ली है जो चंबल नदी में लापत हैं। पुलिस के अनुसार डूबने वाले लोगों में अधिकांश बुजुर्ग, बच्चे और महिलाएं शामिल हैं, जो कि तैरना नहीं जानती थी और गहरे पानी के चलते नदी में ही बह गई है। इस संबंध में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी चिंता जताई है। लोकसभा सचिवालय ने जिला प्रशासन से इस संबंध में संपर्क साधा और कोटा से एसडीआरएफ टीम को मौके के लिए रवाना करवाया। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।