Follow Us:

मुंबईः भिवंडी में 3 मंजिला इमारत ढही, 8 लोगों की मौत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

महाराष्ट्र के भिवंडी में धामनकर नाका के पास पटेल कंपाउंड इलाके में तीन मंजिला इमारत गिर गई है। इस घटना में अब तक आठ लोगों की मौत हो गई है। बता दें यह इमारत आज सुबह करीब 3 बजकर 40 मिनट पर गिर पड़ी। इस हादसे में आठ की मौत और कई लोग मलबे में धंसे हुए हैं। एनडीआरएफ की दो टीमें बचाव कार्य के लिए मौके पर मौजूद हैं। इस इमारत को नगरपालिका ने नोटिस भी दिया हुआ था और यहां क्षमता से ज्यादा लोग रहते थे। वहीं, 25 लोगों की जान बचा ली गई है। अब भी 50-60 लोगों के फंसे होने की आशंका है।
जानकारी के अनुसार जिलानी अपार्टमेंट के नाम से मशहूर ये इमारत साल 1984 में बनी थी इमारत का एक हिस्‍सा देर रात अचानक ढह गया। ढहने वाले इस हिस्‍से में 21 फ्लैट हैं जिसमें काफी लोग गहरी नींद में सो रहे थे। इस हिस्‍से के ढहते ही पूरे इलाके में कोहराम मच गया स्‍थानीय लोग तुरंत लोगों की मदद के लिए जुट गये और राहत एवं बचाव कार्य दल को भी सूचित  किया गया। तभी से यहां राहत एवं बचाव कार्य लगातार जारी है। घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया जा रहा है।   

ठाणे नगर निगम के पीआरओ ने बताया कि एनडीआरएफ की एक टीम ने ठाणे के भिवंडी में इमारत ढहने के स्थल पर मलबे के नीचे से एक बच्चे को भी बचाया है।