Follow Us:

प्रदेश में लव जिहाद, धर्मांतरण और गौ हत्या के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि : विश्व हिंदू परिषद

पी.चंद, शिमला |

विश्व हिंदू परिषद ने हिमाचल प्रदेश में लव जिहाद, धर्मांतरण, लैंड जिहाद और गौ हत्या के बढ़ रहे मामलों को लेकर सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। विश्व हिंदू का कहना है कि सरकार से बार-बार मामले उठाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। नतीजन कोरोना काल में भी लव जेहाद ,धर्मांतरण और गौ हत्या के मामले बढ़े हैं।

प्रदेश में धर्म की स्वतंत्रता अधिनियम 2019 को विधानसभा में पारित किया गया। लेकिन इसका उपयोग सरकार नहीं कर रही है। गौ सेवा आयोग का सरकार ने गठन किया जिसके सामने विश्व हिंदू परिषद ने अपनी बातें रखी है। जिस पर सैद्धान्तिक सहमति आयोग ने जताई है। लेकिन धरातल पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। विश्व हिंदू परिषद 29 से 5 अक्टूबर तक सरकार के खिलाफ रोष जाहिर करते हुए प्रदेश भर में डीसी के माध्यम ज्ञापन भेजने का कार्यक्रम बनाया है।

विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश अध्यक्ष लेख राज राणा ने कहा कि लव जिहाद, धर्मांतरण और गौ हत्या के मामलों में लगातार हिमाचल प्रदेश में वृद्धि हो रही हैं। लॉक डाउन के समय में भी लव जिहाद के दो मामले शिमला के सामने आए हैं जिसे छोटा शिमला में मामला दर्ज किया गया है। लेकिन प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। ईसाई मुस्लिम की तुष्टिकरण की नीति सरकार चला रही है।

प्रदेश में लैंड जेहाद चल रहा है। हिंदुओ की जमीन पर कब्जा करके मस्जिद और मजारों का निर्माण कार्य शुरू किया गया। चंबा के तीसा में गौ तस्करी की जा रही है। मंडी में भी लव जिहाद और लैंड जेहाद के मामले सामने आए हैं और ज़मीन पर कब्जा करके मस्जिद का निर्माण कार्य हो रहा है।