Follow Us:

ऊना में हर घर तक पानी पहुंचाने के लिए 5.73 करोड़ स्वीकृतः सत्ती

दिक्षा बैंस |

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज मलाहत में लगभग 13.30 लाख रुपए की लागत से तैयार होने वाले रिग का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रिग के निर्माण से क्षेत्र में पानी की समस्या दूर होगी तथा 1703 कनेक्शन प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ऊना सदर विधानसभा क्षेत्र में 6 ट्यूबवैल 79.37 लाख रुपए की लागत से लगने जा रहे हैं जिसमें से पहला मलाहत में लगने जा रहा है। बाकी 5 ट्यूबवैल रामपुर, भड़ोलियां खुर्द, जनकौर, नंगड़ा तथा बहडाला में लगाए जाएंगे।

वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि इस इलाके में पीने के पानी की समस्या समाप्त करने के लिए रिग लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में 12,045 पानी के नए कनेक्शन प्रदान करने का लक्ष्य रखा गया है और मात्र 5 महीनों में 8,694 कनेक्शन देकर जल शक्ति विभाग ने मिसाल कायम की है। उन्होंने कहा कि ऊना विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक घर को पानी प्रदान करने के लिए  5.73 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत हुई है।

सतपाल सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में लगातार विकास कार्य करवा रही है। जिला ऊना में करोड़ों रुपए की लागत से बड़ी-बड़ी परियोजनाएं लाई जा रही हैं। इस मौके पर जल शक्ति विभाग के अधिशाषी अभियंता नरेश धीमान, एसडीओ होशियार सिंह, जेई सुरजीत पटियाल, मलाहत के प्रधान गुरचरण, बीडीसी सदस्य रवि जैलदार, अशोक कुमार, अवतार सिंह, रंजीत राणा, किशोरी लाल, मोती लाल, रजनीश, मुनीष कपिला, बॉबी, दविंद्र जैलदार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।