Follow Us:

मंडी: फोरलेन निर्माण में कार्य में लगी पोकलेन मशीन पर गिरा पत्थर, सहायक ऑपरेटर की मौके पर मौत

बीरबल शर्मा |

मंडी पंडोह सड़क पर फोरलेन निर्माण कार्य में लगी एक पोकलेन मशीन पर बड़ा पत्थर आ गिरा। हादसे में सहायक मशीन ऑपरेटर की मौके पर ही मौत हो गई है। मृतक की पहचान राम लाल (24) पुत्र रतन चंद निवासी उधमपुर जम्मू के तौर पर हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। वहीं, हादसे के कारण चंडीगढ़-मनाली हाईवे भी करीब दो घंटे तक बंद रहा। 

जानकारी के अनुसार मंडी-पंडोह सड़क पर छह मील नामक स्थान पर निजी कंपनी द्वारा रोड़ कटिंग का कार्य किया जा रहा है। कटिंग के दौरान हाईवे पर गिरे मलबे को मशीन के साथ उठाया जा था। इस दौरान पहाड़ी से एक बड़ा पत्थर सीधा मशीन पर आ गिरा जिस कारण ऑपरेटर मशीन के नीचे दब गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद शव को मशीन से बाहर निकाली गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्ट के लिए भेज दिया है। 

बता दें कि घटनास्थल में निर्माण कंपनी द्वारा लापरवाही की खबरें निरंतर समाचार पत्रों की सुर्खियां बनती रही है। ना तो कंपनी ने और ना ही जिला प्रशासन ने कोई उचित कदम उठाए जा रहे हैं। नतीजा आज एक युवक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। वहीं हर रोज लंबा जाम भी बड़ी दुर्घटना को बुलावा दे रहा है जिससे लोग बहुत परेशान हैं।