Follow Us:

Samsung Galaxy S20 FE आज भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कोरियन कंपनी Samsung अपने लेटेस्ट हैंडसेट Samsung Galaxy S20 FE को आज भारत में लॉन्च करने वाली है। यूजर्स को इस शानदार स्मार्टफोन में एचडी डिस्प्ले से लेकर दमदार प्रोसेसर तक मिलेगा। इसके अलावा Samsung Galaxy S20 FE में कुल चार कैमरे दिए गए हैं। खास बात यह है कि इस डिवाइस को एक नहीं, दो नहीं बल्कि पांच आकर्षक कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जाएगा। आपको बता दें कि कंपनी ने Samsung Galaxy S20 FE को पिछले महीने ग्लोबली लॉन्च किया था।

Samsung Galaxy S20 FE  की स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy S20 FE में 6.5 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 1,080×2,400 पिक्सल है। साथ ही इसकी स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। इसके अलावा इस डिवाइस को ऑक्टा-कोर Exynos 990 प्रोसेसर का सपोर्ट मिला है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित One UI 2.0 पर काम करता है।

Samsung Galaxy S20 FE का कैमरा कैमरा सेक्शन की बात करें तो इस डिवाइस में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें पहला 12MP का वाइड-एंगल लेंस, दूसरा 12MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और तीसरा 8MP का टेलीफॉटो लेंस है। इसके साथ ही फोन के फ्रंट में 32MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

कंपनी ने Samsung Galaxy S20 FE में 4,500mAh की बैटरी दी है, जो 15W फास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग से लैस है। इसके अलावा इस डिवाइस में 4G LTE, वाई-फाई, जीपीएस, NFC और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं।  

सामने आई रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी Samsung Galaxy S20 FE को केवल 8GB रैम और 128GB स्टोरेज 4G मॉडल में पेश करेगी। इसकी कीमत 50 हजार रुपये के आस-पास रखी जा सकती है। इसके अलावा इस डिवाइस को पांच कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जाएगा। फिलहाल, गैलेक्सी एस20 के फैन एडिशन के लॉन्चिंग इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है