Follow Us:

हरियाणा: जाट और BJP सांसद की रैली आज, हाई अलर्ट जारी

समाचार फर्स्ट |

हरियाणा में जाट आरक्षण पर बीजेपी सांसद और जाट आरक्षण संघर्ष समिति आमने-सामने आ गए हैं। आज इस मसले पर 2 बड़ी जनसभाएं होने वाली हैं। एक तरफ अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने रोहतक में रैली बुलाई है, वहीं दूसरी तरफ आरक्षण के विरोध में कुरक्षेत्र से बीजेपी के सांसद राजकुमार सैनी जींद में 'समानता महासम्मेलन' कर रहे हैं।

13 जिलों में हाई अलर्ट

जाटों ने राजकुमार सैनी के महासम्मेलन का कड़ा विरोध किया है। आरक्षण पर बीजेपी सांसद और जाट नेताओं के बीच टकराव को देखते हुए पूरे सूबे में अलर्ट जारी किया गया है। राज्य सरकार ने अर्धसैनिक बलों की 25 कंपनियां मांगी हैं। हरियाणा पुलिस के मुताबिक, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य के लगभग 13 जिलों में पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

वहीं पुलिस ने एहतियातन गिरफ्तारियां भी की हैं। शनिवार शाम कई सरपंच और युवाओं को गिरफ्तार किया गया है। वहीं तनाव को देखते हुए पुलिस ने जगह जगह नाकेबंदी की है।

इन जिलों में इंटरनेट बंद

सरकार के आदेश पर हरियाणा के जींद, हांसी, भिवानी, हिसार, फतेहाबाद, करनाल, पानीपत, कैथल, रोहतक, सोनीपत, झज्जर, भिवानी और चरखी दादरी जिलों के क्षेत्राधिकार में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्कों पर उपलब्ध कराए जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाएं 26 नवंबर की आधी रात तक बंद रहेंगी।