Follow Us:

अटल टनल से बढ़ा है प्रदेश का गौरव विपक्ष न करे राजनीति: नैहरिया

मृत्युंजय पुरी |

धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया ने बयान जारी करते हुये कहा कि अटल टनल बनने से प्रदेश का गौरव बढ़ा है और विपक्ष को इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिये। उन्होंने कहा कि अटल टनल से आने वाले समय में हिमाचल में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों को आवागमन के बेहतर विकल्प प्रदान करने की मांग हमेशा उठती रही है, राज्य में भाजपा सरकार ने इस महत्वपूर्ण योजना को मूर्तरूप देने के लिये हर संभव सहयोग दिया और प्रदेश के लाखों लोगों का सपना आज साकार हो गया है।

उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में अब स्थिति बदल रही है। अधोसंरचना विकास, पर्यटन और रोज़गार के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रयास किये गये हैं। प्रदेश में इतने बड़े स्तर पर इन क्षेत्रों में देश में पहले कभी काम नहीं हो पाया था। प्रदेश के नागरिकों की ज़रूरतों और हितों का ध्यान रखना मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है।

विशाल नैहरिया ने कहा कि अटल सुरंग से मनाली और केलंग के बीच की दूरी 46 किलोमीटर कम हो जाएगी और यात्रा का समय भी चार से पांच घंटे कम हो जाएगा। इससे जहां स्थानीय लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधायें मिलेंगी वहीं क्षेत्र के लोगों की आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी। लाहौल के किसानों को हॉप्स, आलू और मटर की पैदावार के उचित दाम मिल पायेंगे और समय से इन क्षेत्रों की सब्जियां बाजार में उपलब्ध हो पायेंगी।