Follow Us:

कोटखाई गुड़िया मामले को लेकर हाईकोर्ट जाएंगे परिजन और सेवा ट्रस्ट

पी. चंद |

बहुचर्चित कोटखाई गुडिय़ा रेप मर्डर मामले में अब  नया मोड़ आ गया है। मामले को लेकर मदद सेवा ट्रस्ट गुड़िया के परिजनों संग अब हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। गुड़िया को इंसाफ दिलाने के लिए जल्द कोर्ट में याचिका दायर की जाएगी। ताकि उन लोगों के चेहरे सामने आए, जिनकी इस मामले में संलिप्ता है। यह बात शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान मदद सेवा ट्रस्ट के सचिव ने कही।

सचिव विकास थाप्टा ने कहा कि इस वारदात को अंजाम अकेले चिरानी ने नहीं दिया है, बल्कि अन्य की भी संलिप्ता है। बीते दिन सुप्रीम कोर्ट में इस मामले को लेकर 3 जजों की उपस्थिति में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट से गुड़िया के परिजनों को यह हिदायत दी गई है कि आपके पास एक ओर मौका होना चाहिए। आप उस नजदीकी हाईकोर्ट में जाओं जहां पर आप आसानी से अपनी सारी बात रख सकते हैं।

ऐसे में अब गुड़िया के परिजनों ने पहले ही प्रदेश मुखयमंत्री को बताया था कि सी.बी.आई. द्वारा की जा रही इस जांच से वे संतुष्ट नहीं है। यहां तक पहले उन्होंने हाईकोर्ट को एक एप्लीकेशन लिखी थी, लेकिन उस पर गौर नहीं पाया था। लेकिन अब गुड़िया को न्याय दिलाने के लिए जितनी मात्रा में लोग झंडे और डंडे लेकर सड़कों पर उतरे थे उतने लोग अब फिर से गुड़िय़ा को न्याय दिलाने के लिए हाईकोर्ट को पत्र लिखेंगे, ताकि इस मामले पर गौर करे।

जब इस मामले में गांधी नगर गुजरात में 5 लोगों के नार्को टेस्ट करवाए थे, तो इस नार्को टेस्ट रिपोर्ट में अन्य की भी इस मामले में संलिप्ता पाई गई थी। उसके बाद भी मामले की जांच में कुछ चेहरे को छुपाए गए है। विकास का कहना है कि उस दौरान जांच गैंगरेप की ओर जा रही थी, लेकिन मामले की सही से जांच न होने पर अभी तक गुड़िय़ा को न्याय नहीं मिल पाया है।