Follow Us:

7 माह बाद शुरू हुई इंटर स्टेट बसें, फ़िलहाल दिल्ली को छोड़कर 25 रूट पर शुरू हुई बसें

पी. चंद, शिमला |

सात महीने के लम्बे अंतराल के बाद हिमाचल प्रदेश में  बुधवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम की इंटर स्टेट बस सेवा शुरू हो गई है। पहले ही दिन राजधानी शिमला के आईएसबीटी बस स्टैंड पर बाहरी राज्य विशेषकर चंडीगढ़ जाने के लिये यात्रियों की भीड़ लगी रही और अधिकतर बसें 100 फ़ीसदी सवारियों के साथ शिमला से रवाना हुई।

इस पर आईएसबीटी बस अड्डे के नियंत्रण कक्ष प्रभारी ने बताया कि पहले चरण में आज चंडीगढ़ के लिये बसें चलायी जा रही हैं और बहुत जल्द पंजाब और हरिद्वार के लिये भी शिमला डिविज़न से बसों का संचालन किया शुरू कर दिया जायेगा। जैसे ही उन्हें उच्च अधिकारियों से पंजाब और हरिद्वार के लिये बसों के संचालन करने के आदेश प्राप्त होंगे वैसे ही वहां के लिये बसों का संचालन शुरू कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा की प्रोटोकॉल के तहत ही  बसों को चलाया जा रहा है।

वहीं, काफ़ी लम्बे अरसे के बाद बाहरी राज्यों के लिये बसों को हरी झंडी मिलने के बाद लोग भी ख़ासे उत्साहित दिखे और सरकार के इस फ़ैसले को सही करार दिया। गौर रहे कि पहले चरण में जहां 25 रूटों पर ट्रायल के तौर पर अंतरराज्यीय बस सेवाओं को बहाल किया गया है। पहले चरण में चंडीगढ़, पठानकोट, बद्दी, होशियारपुर, लुधियाना, अंबाला, हरिद्वार प्रमुख शहर है जहां के लिये बसें चलाई जा रही हैं।