Follow Us:

मंडीः जोगिंद्रनगर में लोगों ने SDM कार्यलय के बाहर किया धरना प्रर्दशन

पी.चंद |

जिला मंडी में लोगों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। यहां उपमंडल जोगिद्रनगर की ग्राम पंचायत नेरघरवासडा के मनोह, कूफरू, बडोग, भलैन्द्रा, पटटी और बाग के लोगों ने पेयजल और सिंचाई योजना कूफरू में पानी की समस्या और सड़क कटिंग के कारण आ रही समस्या को लेकर एसडीएम कार्यलय के बाहर धरना प्रर्दशन किया। साथ ही चेतावनी दी कि 24 घंटे के अन्दर समस्या का समाधान नहीं किया गया तो इलाके के लोग एसडीएम कार्यलय के बाहर अनशन पर बैठ जायेगें।

प्रभावित गांव के लोगों का कहना है कि जल शक्ति विभाग द्वारा वर्षों पहले पेयजल सुविधा को लेकर बिछाया गया। तीन इंच का पाईप गल सड़ चुका है जिससे 6 गांव के सैकडों लोगों को पेयजल समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, लोक निर्माण विभाग द्वारा सिंचाई योजना के उपर किये जा रहे सड़क की कटिंग के कार्य के कारण उनकी यह सिंचाई योजना भी ध्वस्त हो गयी है। गांव के अश्वनी गोस्वामी  ने कहा कि दोनों विभागों की वजह से आज लोगों को अपने सभी काम धंधे छोड कर इस समस्या के समाधान हेतु सडकों पर उतरना पड़ा है न तो लोगों को पीने का पानी मिल रहा है न ही खेती के लिये कूहल।

सहायक अभियन्ता जल शक्ति विभाग सूक्षम नाग ने कहा कि पेयजल योजना में 4 इंच के पाईप डालकर समस्या का समाधान किया जा रहा है। उपमंडल अधिकारी नागरिक अमित मेहरा ने लोगों को आश्वस्त करते हुये कहा कि दोनों विभागों के अधिशाषी अभियन्ताओं के साथ उनकी बात हुई है जिन्होंने दो दिनों का समय मांगा है अगर दो दिनों के अंदर प्रभावी कदम नहीं उठाये गये तो आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।